स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पोलिंग बूथ के पास खेत में लगी आग, रोका गया मतदान ईवीएम को बाहर निकाला गया

Ashish Kumar Shukla

Publish: May 12, 2019 12:24 PM | Updated: May 12, 2019 12:24 PM

Sant Kabir Nagar

कहा जा रहा है कि जैस ही आग पर काबू पाया जाएगा तुरंत मकदान शुरू कराया जा सकेगा

संत कबीर नगर. जिले के बघौली ब्लॉक के पिपरा प्राथमिक विद्यालय पर बनाये गये बूथ संख्या 271 के पास खेत में आग लग जाने से अफरा-तफरी मच गई। सुरक्षा कर्मियों ने वहां लोगों को दूर रहने को कहा कुछ देर के लिए मतदान को रोका गया है। साथ ही पीठासीन अधिकारी ने ईवीएम को कक्ष से बाहर कर दिया है। सूचना के बाद पहुंचे दमकल विभाग के लोगों ने आग को बुझाने का काम शुरू कर दिय़ा है। कहा जा रहा है कि जैस ही आग पर काबू पाया जाएगा तुरंत मकदान शुरू कराया जा सकेगा।

बघौली ब्लॉक के पिपरा प्राथमिक विद्यालय बूथ संख्या 271 बनाया गया है। पोलिंग स्टेशन के पास ही किसानों के खेत भी हैं। मशीन से गेहूं की कटाई किये जाने के बाद फसल का डंठल खेत में ही छोड़ा गया था। इधर बूथ पर लोग वोट ही रहे थे कि किसी की माचिस की तीली से निकली चिंगारी से खेत में आग लग गई। तेज हवाओं के चलने के कारण आग फैलने लगी और तेज रूप पकड़ लिया। कई खेतों में आग तगता देखता वहां पर मौजूद लोग में अफरा-तफरी मच गई। बिल्कुल पास में ही बूथ होने के कारण आग की लपटें वहां तक भी पहुंचने लगीं।

पीठासीन अधिकारी ने तत्काल मतदान रोकने का आदेश देते हुए लोगों को वहां से दूर रहने को कहा। जितने वोट पड़ चुके थे उसके बाद वोटिंग रोककर ईवीएम मशीन को कमरे से बाहर निकाला गया। वोटिंग के परिसर को पूरी तरह से खाली कराया गया। गांव के लोगों ने दमकल विभाग को आग की जानकारी दिया है। मौके पर पहुंचे लोग आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि आग बुझते ही फिर से ईवीएम लगाकर वोटिंश शुरू करा दी जाएगी।