स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सपा छोड़कर भाजपा में आए प्रवीण निषाद कांटे के मुकाबले में फंसे, गठबंधन प्रत्याशी से 11 हजार मतों से पीछे

Ashish Kumar Shukla

Publish: May 23, 2019 12:07 PM | Updated: May 23, 2019 12:09 PM

Sant Kabir Nagar

यहां से गठबंधन के कुशल तिवारी कांटे के मुकाबले में अभी तक आगे बने हुए हैं। प्रवीण को जहां 100146 मत मिले हैं तो वहीं कुशल तिवारी को 110451मत मिले हैं वोटों की गिनती जारी है।

संतकबीरनगर. लोकसभा चुनाव के बाद वोटों की गिनती जारी है। अभी तक के रूझानों में देश में एक बार फिर मोदी सरकार की आना तय माना जा रहा है। वहीं यूपी मे भी महागठबंधन बनने के बाद भी भाजपा ने इस बार फिर अच्छा करने के कोशिश की है। यूपी में बीजेपी 50 के आंकड़े को पार करती देखी जा रही है। ऐसे में पूर्वांचल की हॅाट सीट संतकबीर नगर पर सबकी नजर बनी हुई है। यहां से भाजपा ने निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे व गोरखपुर से सपा के सांसद रहे प्रवीण निषाद को टिकट दिया था। लेकिन इस सीट पर प्रवीण निषाद तकरीबन 11 हजार मतों से पीछे चल रहे हैं। यहां से गठबंधन के कुशल तिवारी कांटे के मुकाबले में अभी तक आगे बने हुए हैं। प्रवीण को जहां 100146 मत मिले हैं तो वहीं कुशल तिवारी को 110451मत मिले हैं वोटों की गिनती जारी है।

यूपी की संत कबीरनगर लोकसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी है. संतकबीर नगर में छठे चरण के तहत मतदान हुआ था। यहां इस बार कुल 55.72 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. 2014 में 53.24 फीसदी वोटिंग हुई थी।
इस बार उत्तर प्रदेश की संत कबीर नगर लोकसभा सीट से 7 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे। बीजेपी की तरफ से प्रवीण कुमार निषाद, गठबंधन की तरफ से बसपा के भीष्म शंकर, कांग्रेस के भाल चंद्र यादव प्रमुख रहे।