स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आरक्षण का विरोध करने वाली जसपा भी चुनावी रण में कूदी,इन सीटों पर बड़ी पार्टियों को टक्कर देने के लिए उतारे प्रत्याशी

Prateek Saini

Publish: Apr 03, 2019 16:50 PM | Updated: Apr 03, 2019 16:50 PM

Sangroor

सामान्य वर्ग के लोगों के अधिकारों की रक्षा के लिए पार्टी मैदान में उतरी है...

(चंडीगढ़,संगरूर): जाति आधारित आरक्षण के मुद्दे पर सभी राजनीतिक दलों से निराश सामान्य वर्ग के लोगों ने जनरल समाज पार्टी की स्थापना की। अब इस पार्टी ने चंडीगढ़ व पंजाब में लोकसभा चुनाव लडऩे का ऐलान कर दिया है। पार्टी का मुख्य एजेंडा सामान्य श्रेणी के लोगों के अधिकारों की लड़ाई लडऩा है।


पत्रकारों से बातचीत में जनरल समाज पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष सुरेश गोयल, वरिष्ठ नेता राजकुमार शर्मा ने बताया कि पिछले लंबे समय से सामान्य श्रेणी के लोगों द्वारा जातिगत आरक्षण के विरोध में अदालतों में लड़ाई लड़ी जा रही है। परंतु राजनीतिक दलों की गलत नीतियों के कारण समाज में जातिवाद की खाई लगातार बढ़ती जा रही है।


उन्होंने बताया कि पिछले समय के दौरान सामान्य वर्ग के लोगों ने नोटा दबाकर अपनी राजनीतिक शक्ति का प्रदर्शन किया और अब अपने प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है। इस अवसर पर जसपा नेताओं ने जाति रहित समाज का समर्थन करने का नारा देते हुए पार्टी के नार्थ जोन प्रभारी इंजी.सतीश कुमार को चंडीगढ़ लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित करते हुए कहा कि जनरल समाज पार्टी द्वारा शहर की विभिन्न कालोनियों व सैक्टर का दौरा करके लोगों से वर्तमान सांसद किरण खेर के बारे में फीडबैक लिया जा रहा है।


सतीश कुमार ने कहा कि अब तक हुए चुनाव में अक्सर यह देखने में आया है कि जनरल समाज के लोग तन-मन-धन से प्रत्याशियों की मदद करते हैं और बाद में यही नेता सत्ता में बैठकर आरक्षण का लाभ पहुंचाने के लिए अन्य जातियों के लोगों के हितों की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि वह गरीबों को आरक्षण दिए जाने के विरोध में नहीं है लेकिन आर्थिक रूप से मजबूत लोगों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलना चाहिए। चंडीगढ़ के लोग आज किरण खेर को लोकसभा में भेजकर पछता रहे हैं। इसके चलते जनरल समाज पार्टी ने चंडीगढ़ के चुनावी रण में उतरने का फैसला किया है। इस अवसर पर पार्टी नेताओं पंजाब के संगरूर लोकसभा सीट से जगमोहन कृष्ण ठाकुर, लुधियाना लोकसभा सीट से मुकेश कुमार को लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया। जसपा नेताओं ने कहा कि आने वाले दिनों में पंजाब की अन्य सीटों पर भी प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी।