स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्टल ने संगरूर सीट से मांगा टिकट

Prateek Saini

Publish: Feb 05, 2019 18:37 PM | Updated: Feb 05, 2019 18:37 PM

Sangroor

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम पर मंथन करने को पांच कमेटियों के गठन को अनुमति दी है...

(चंडीगढ,संगरूर): पंजाब कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए संभावित प्रत्याशियों पर मंथन के साथ चुनावी मुकाबले के लिए पांच कमेटियों का गठन किया है। इन कमेटियों को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंजूरी दे दी है। इन कमेटियों में चुनाव कमेटी,अभियान कमेटी,प्रचार कमेटी,समन्वय कमेटी और मीडिया कमेटी शामिल है।

 

इस बीच पंजाब की लोकसभा सीटों से टिकट के दावेदार भी सामने आ रहे है। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता राजिंदर कौर भट्ट ने संगरूर लोकसभा सीट से अपनी दावेदारी पेश कर दी है। भट्टल ने कहा है कि वे पार्टी नेतृत्व से संगरूर से टिकट देने की प्रार्थना करेंगी। उम्मीद है कि पार्टी नेतृत्व उनके साथ न्याय करेगा।


मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह से भी समर्थन मिलने की उम्मीद है। संगरूर क्षेत्र के कई कांग्रेस नेता और विधायक भी भट्टल का समर्थन कर रहे है। पांच बार विधायक चुनी गई भट्टल ने पहली बार लोकसभा टिकट के लिए आवेदन किया है। भट्टल पंजाब की मुख्यमंत्री,उपमुख्यमंत्री,नेता प्रतिपक्ष और पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी रही हैं।

 

भट्टल से पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने आनन्दपुर साहिब लोकसभा सीट से टिकट के लिए आवेदन किया है। यह भी समझा जा रहा है कि इस सीट से कांग्रेस नेता अम्बिका सोनी के पुत्र अनूप सोनी भी टिकट के लिए आवेदन कर सकते हैं।