स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बड़ी खबर: पेशी से जा रहे तीन कैदियों ने राइफल लूटकर दो पुलिस वालों को गोलियों से भूना, अलर्ट जारी

Jai Prakash

Publish: Jul 17, 2019 19:00 PM | Updated: Jul 17, 2019 19:22 PM

Sambhal

मुख्य बातें

  • पुलिस वैन में पेशी से मुरादाबाद ले जाए जा रहे थे कैदी
  • मृत सिपाहियों के नाम हरेंद्र एवं ब्रजपाल है
  • पुलिस के मुताबिक वैन में 24 बंदी थे, जिनमें से तीन फरार हो गए हैं। बाकि बन्दी वैन के पास ही मौजूद थे

संभल। जनपद के चंदौसी थाना क्षेत्र में बुधवार शाम उस समय हड़कंप मच गया, जब पेशी से मुरादाबाद ले जाए जा रहे तीन कैदी पुलिस वैन में तैनात दो सिपाहियों को उन्हीं की राइफल से गोली मारकर फरार हो गए। फरार कैदी अपने साथ सिपाहियों की राइफल भी ले गए। दोनों सिपाहियों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना से पूरे मुरादाबाद जोन में सनसनी फैल गयी। सूचना पर संभल पुलिस अधीक्षक के साथ ही आईजी मुरादाबाद रमित शर्मा और एडीजी बरेली जोन भी मौके पर पहुंच रहे हैं।

चाकू से गोदकर युवक की बेरहमी से हत्या के बाद कृष्णा नदी में फेंका शव

ये है मामला

शुरूआती जानकारी के मुताबिक, दोनों सिपाहियों के नाम हरेंद्र एवं ब्रजपाल है, जो कि सम्भल पुलिस लाइन में तैनात थे। उनकी ड्यूटी मुरादाबाद जेल से बन्दियों को ले जाने वाली वैन में लगाई गई थी। मुरादाबाद से आगे सम्भल जिले के बनियाठेर थानाक्षेत्र के देवाखेड़ा गांव के पास चलती वैन में तीन बन्दियों ने सिपाहियों पर हमला बोल दिया। उन्होंने दोनों सिपाहियों की राइफल छीन ली और उन्हीं से गोली मार कर हत्या कर दी।

बताया जा रहा है कि कैदियों ने सात से आठ राउंड गोली चलाई, जिससे दोनों सिपाहियों की मौके पर ही मौत हो गई। गोली मारने के बाद कैदी पुलिस वैन का दरवाजा खोलकर मौके से फरार हो गए। वैन में मौजूद कांस्टेबल खूब सिंह ने मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों को फिलहाल यही जानकारी दी है। पुलिस के मुताबिक वैन में 24 बंदी थे, जिनमें से तीन फरार जो गए हैं। बाकि बन्दी वैन के पास ही मौजूद थे। वैन में मारे गए दो पुलिसकर्मियों के अलावा चार अन्य पुलिस कर्मी भी सवार थे।

VIDEO: सावन का महीना शुरू होते ही यहां हुर्इ झमाझम बारिश, लोगों को मिली राहत

जोन में अलर्ट

फिलहाल कौन-कौन बदमाश भागे हैं और क्या ये पूरी वारदात पूर्व नियोजित थी, इसकी अभी इसकी जांच पुलिस कर रही है। बदमाशों की तलाश में पूरे जोन में अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं मौके पर भारी पुलिस बल भी पहुंच गया है। साथ ही फरार कैदियों की तलाश में टीम जुट गई हैं।