स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Bakrid: ये हैं Singham बकरे, इनकी खासियत जानकर चौंक जाएंगे आप

sharad asthana

Publish: Aug 09, 2019 16:05 PM | Updated: Aug 09, 2019 16:05 PM

Sambhal

खास बातें-

  • संभल के इकराम ने पाला है सिंघम बकरों का परिवार
  • 11 लाख रुपये मांग रहे हैं तीन बकरों के
  • दिल्‍ली के बकरा बाजार में पहुंचे बेचने के लिए

संभल। दिल्‍ली के जामा मस्जिद के बकरा बाजार में सिंघम बकरें लोगों का ध्‍यान अपनी ओर खींच रहे हैं। तीन बकरों के इस परिवार को संभल निवासी शख्‍स ने पाला है। संभल के रहने वाले इकराम इन बकरों की कीमत 11 लाख रुपये बता रहे हैं।

यह भी पढ़ें: सड़क पर जुमे की नमाज पर रोक लगाने पर बसपा के इस कद्दावर नेता ने कही बड़ी बात

सज चुके हैं बकरा बाजार

12 अगस्‍त को पड़ने वाली बकरीद ( bakrid ) के लिए बकरा बाजार सज चुके हैं। संभल ( Sambhal ) के रहने वाले इकराम भी अपने बकरे लेकर जामा मस्जिद गए हैं। उन्‍होंने सिंघम परिवार के इन तीनों बकरों को अपने बच्‍चों की तरह पाला हैं। इनका वजन 175 से 200 किलो के बीच है। उन्‍होंने इनकी कीमत 11 लाख रुपये लगाई है। इकराम के अनुसार, साढ़े छह लाख रुपये तक इनके दाम लग चुके हैं।

यह भी पढ़ें: VIDEO: बकरीद से पहले बकरे को 100 रुपये की बीयर पिलाकर कई गुना फायदा लेने का खेल आया सामने

ये है खासियत

इकराम का कहना है क‍ि सिंघम परिवार के तीनों बरें दो-तीन साल के हैं। ये सुबह और शाम ढाई-ढाई किलो दूध पी जाते हैं। इन तीनों को डेढ़ किलो बादाम व अन्य ड्राइफ्रूट्स भी खिलाए जाते हैं। इसके अलावा इनको पांच-पांच किलो दाना और 10 किलो पत्ते रोज खिलाए जाते हैं। उनके बकरों को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। उनका कहना है क‍ि अगर उनके बकरों के सही दाम नहीं मिले तो वह इनको नहीं बेचेंगे।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर