स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Sambhal: अपने साथियों के शवों के साथ पुलिसवालों ने किया ऐसा सलूक, भाजपा नेता ने रखवाए शव- देखें वीडियो

sharad asthana

Publish: Jul 18, 2019 12:11 PM | Updated: Jul 18, 2019 12:11 PM

Sambhal

  • Sambhal में Chandausi कोर्ट से लौटते वक्‍त तीन बंदियों ने की थी दो सिपाहियों की हत्‍या
  • Twitter पर लोगों ने इसे मानवता काे शर्मसार करने वाला मामला बताया
  • भाजपा नेता ने दी थी पुलिस अधिकारियों को घटना की जानकारी

संभल। उत्‍तर प्रदेश के Sambhal में बुधवार शाम को तीन बंदी कैदी वैन में दो सिपाहियों की हत्‍या करके फरार हो गए थे। वारदात के बाद पुलिसकर्मियों ने अपने साथियों के साथ जो सलूक किया था, उस पर वे सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गए हैं। ट्व‍िटर पर लोगों ने इसे मानवता काे शर्मसार करने वाला मामला बताया है।

यह है घटना

बुधवार शाम को चंदौसी कोर्ट से लौटते वक्‍त तीन बंदियों शकील, कमल और धर्मपाल ने दो सिपाहियों की आंखों में मिर्ची पाउडर झाेंक दिया था। इसके बाद तीनों बंदी सिपाहियों पर तमंचों से फायरिंग कर भाग गए थे। बदमाश सिपाही की रायफल भी अपने साथ ले गए थे। इस घटना में दो सिपाही जपाल और हरेंद्र की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें: Sambhal: 24 बंदी और पांच पुलिसकर्मी, जानिए 10 मिनट में कैदी वैन से कैसे फरार हुए तीन बदमाश

Sambhal
IMAGE CREDIT: patrika

वहां से गुजरे थे भाजपा नेता

बताया जा रहा है क‍ि वारदात के 5 मिनट बाद ही वहां रास्‍ते से भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्‍यक्ष विशाल चौ‍हान वहां से गुजरे। इसके बाद उन्‍होंने फोन से पुलिस अधिकारियों को घटना की जानकारी दी थी। वहीं, घटना के बाद एंबुलेंस को नहीं बुलाया गया। राह चलते एक डग्‍गामार पिकअप को रोक कर सिपाहियों के शवों को उसमें बेकदरी से पीछे डाल दिया गया। इसके बाद एक सिपाही को उनके साथ में संयुक्‍त चिकित्‍सालय चंदौसी भिजवाया गया। शवों को रखवाने के दौरान उनके साथ मौजूद रहे सिपाही और दरोगा ने उनको हाथ तक नहीं लगाया। डायल-100 पर तैनात पुलिसकर्मियों और भाजपा नेता विशाल चौहान ने दोनों के शवों को उठाकर गाड़ी में रखा। जब पिकअप को रोककर उसमें शवों को रखा गया तब उस समय वहां पर डायल-100 की गाड़ी भी मौजूद थी।

यह भी पढ़ें: 21 मामले दर्ज थे तीनों फरार बदमाशों पर, 20 जुलाई को आना था फैसला

Sambhal

यह कहा लोगों ने

पुलिसकर्मियों द्वारा अपने साथियों के शवों के साथ किए गए ऐसे सलूक के बाद कुछ लोगों ने उन पर निशाना साधा है। ट्व‍िटर पर एडवोकेट Ziaur Rahman ने अपने अकाउंट @ZiaurRahmanVD पर ट्वीट किया, #Yogi सरकार में हालात ये हैं कि #Sambhal में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए सिपाहियों के लिए @Uppolice को एम्बुलेंस तक नहीं मिली। मानवता को शर्मशार करते हुए टेम्पो में शव ले जाये गए। @dgpup और @CMOfficeUP तस्वीर ने झझकोर कर रख दिया है। आखिर इस बेकद्री का जिम्मेदार कौन?

Sambhal

वहीं, back bencher ने अपने ट्वटिर अकाउंट @tomar1875ankur पर लिखा, कितने बदनसीब होते हैं पुलिसवाले, जिंदा रहते हुए तो इज्‍जत नसीब नहीं होती, मरने के बाद भी एक एंबुलेंस नसीब नहीं हुई।

यह भी पढ़ें: Sambhal में दो पुलिसवालों की हत्‍या के बाद Ghaziabad Police ने मार गिराया एक लाख का इनामी डकैत- देखें वीडियो

Sambhal

सपा के पूर्व राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता ने किया यह ट्वीट

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के पूर्व राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता अनिल यादव ने संभल वाली घटना को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्‍होंने अपने ट्वि‍टर अकाउंट पर ट्वीट किया, यूपी के संभल और सोनभद्र में हुई घटना प्रदेश में अपराध के तांडव की गवाही दे रही है।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर