स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नरेन्द्र मोदी सरकार से सभी खुशहाल - नित्यानंद राय

Shribabu Gupta

Publish: May 26, 2017 12:39 PM | Updated: May 26, 2017 12:39 PM

Samastipur

नित्यानंद राय ने कहा कि केन्द्र सरकार ने गरीबों महिलाओं और जरूरतमंदों की उम्मीदों  पर पूरी तरह खरी उतरी है...

समस्तीपुर। नरेन्द्र मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर उपलब्धियों का बखान करते हुए प्रदेश भाजपाध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि केन्द्र सरकार ने गरीबों महिलाओं और जरूरतमंदों की उम्मीदों  पर पूरी तरह खरी उतरी है। उन्होंने प्रदेश की महागठबंधन सरकार पर भी हमले किए और कहा कि राज्य सरकार विकास योजनाओं के पैसे भी खर्च नहीं कर पा रही।

भाजपाध्यक्ष ने कहा कि नोटबंदी से देश में आर्थिक आजादी आई है। नक्सलवाद, भ्रष्टाचार और आतंकवाद पर सरकार ने काबू पाने का काम किया है। मुट्ठी भर कालेधन वाले गरीबों का शोषण करते आ रहे थे। सरकार ने इसे समाप्त कर दिया। उन्होंने कहा कि सुकन्या योजना, अटल पेंशन योजना, उज्जवल योजना आदि से सामाजिक जीवन सुरक्षित हुआ है। कहा कि दीनदयाल ग्रामीण विद्युतीकरण योजना का लाभ गांव-गांव तक पहुंच रहा है। जहां जिली नहीं पहुंची वहां भी जल्द पहुंचने वाली है।

राय ने बिहार के महागठबंधन सरकार की कार्यशैली पर चुटकी लेते हुए कहा कि बिहार का उद्योग पूरी तरह चौपट है। सूबे की 182 योजनाएं ऐसी हैं जिसमें सरकारएक पैसा भी नहीं खर्च कर सकी। यह बिहार की जनता के साथ धोखा है। उन्होंने कहा कि 67 हजार करोड़ की राशि में से सरकार मात्र 32 हजार करोड़ ही खर्च कर सकी। शेष राशि वापस लौट गई।

केन्द्र ने 2015 से 2018 तक की तीन सालाना योजनाओं में राज्य को 94 हजार 906 करोड़ रूपए दिए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में अपराध चरम पर है और सिर्फ नकारात्मक राजनीति हो रही है। यदि सोच सकारात्मक कर ले तो सूबे का कल्याण हो जाएगा।