स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शराब के नशे में सोता रहा स्टेशन मास्टर,खड़ी रही ट्रेनें

Prateek Saini

Publish: Sep 21, 2018 16:20 PM | Updated: Sep 21, 2018 16:20 PM

Samastipur

रेलवे अधिकारियों ने सोनपुर डीआरएम को इसकी सूचना भिजवाई...

(समस्तीपुर):बिहार में गुरूवार देर रात एक चौंका देने वाला वाकया देखने को मिला। सोनपुर रेल मंडल के समस्तीपुर रूट चलने वाली रेलगाड़िया सिग्नल के इंतजार में रेलवे ट्रैक पर ही खड़ी रही। बहुत देर तक कोई सिग्नल न पाता देख रेलवे के उच्चाधिकारियों ने सोनपुर डीआरएम को इसकी सूचना भिजवाई इसके बाद एक चौंकाने वाली बात सामने आई।

 

घोडे बेचकर सो रहा था स्टेशन मास्टर

बिहार में एक स्टेशन मास्टर शराब के नशे में धुत होकर घंटों सोया रहा और ट्रेनें जहां- तहां सिग्नल के इंतजार में खड़ी रहीं। सिग्नल नहीं मिलने से देर रात तक ट्रेनें कतारबद्ध हो घंटों खड़ी रह गई। यह वाकया सोनपुर रेल मंडल के समस्तीपुर रूट का है। सीहो स्टेशन का स्टेशन मास्टर गुरुवार रात नशे में धुत होकर साढ़े दस बजे के बाद हंगामा करने लगा। फिर अपने केबिन में ही निढाल होकर पड़ गया। उसके सोए रहने से उस रूट की ट्रेनों को सिग्नल नहीं मिल पाया। नतीजन ढोली स्टेशन पर बरौनी लखनऊ एक्सप्रेस तथा सिलौत में दरभंगा जाने वाली पवन एक्सप्रेस काफी देर तक खड़ी रही। रेलवे ट्रैक पर जहां तहां कई अन्य ट्रेनें खड़ी हो गई। रेलवे ट्रैक पर खड़ी ट्रैनों में बैठे यात्री परेशान होते रहे। सभी यह सोचते रहे कि किस वजह से ट्रेन के पहिए पटरी पर ही जमे हुए है। बहुत देर तक स्टेशन पर रेल गाडियों के खडे रहने के बाद रेलवे के अधिकारी हरकत में आए।


गिरफ्तार हुआ स्टेशन मास्टर

रेलवे अधिकारियों ने सोनपुर डीआरएम को इसकी सूचना भिजवाई। डीआरएम कार्यालय ने आरपीएफ तथा रेल पुलिस की मदद लेकर रात साढ़े बारह बजे स्टेशन मास्टर राकेश कुमार को गिरफ्तार करवाया। इसके बाद ही समस्तीपुर रेल रूट पर परिचालन सामान्य हो सका।

 

यह भी पढे: बीती रात मणिपुर यूनिवर्सिटी में छात्रों और पुलिस के बीच संघर्ष, 90 छात्रों को लिया गया हिरासत में

यह भी पढे: दिल्ली: रोहिणी के ESI अस्पताल में 11 वर्ष की बच्ची से रेप, पुलिस ने किया गिरफ्तार