स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

समस्तीपुर में बदमाशों ने लूटीं सोने और अष्टधातु की चौदह बेशकीमती मूर्तियां

Prateek Saini

Publish: Apr 12, 2018 17:48 PM | Updated: Apr 12, 2018 17:48 PM

Samastipur

लुटेरों ने सोने की रामजानकी की मूर्तियों समेत चौदह मूर्तियां लूट लीं।

(बिहार/समस्तीपुर): बिहार में लुटेरों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। समस्तीपुर जिले के सरायरंजन थाने के नरगोभी मठ में देर रात धावा बोलकर लुटेरों ने सोने की रामजानकी की मूर्तियों समेत चौदह मूर्तियां लूट लीं। पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है।

सभी लोग मंदिरों और मठों में भगवान के दर्शन के लिए जाते हैं। कोई भगवान से मन्नतें मांगता है और मंदिर में जाकर शांति का अनुभव करता हैं। पर कई लोग ऐसे भी होते है जो अपने खुराफाती दिमाग का उपयोग मंदिरों से मूर्तियां चोरी करने के लिए भी कर लेते है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है बिहार के समस्तीपुर जिले से जहां पर लुटेरों ने अपना स्वार्थ साधने के लिए भगवान की मूर्तियों को भी नहीं छोड़ा और योजना बनाकर उनकों चोरी करके भाग गए।

सोने और अष्टधातु की थी मूर्तियां

प्राप्त जानकारी के अनुसार बुद्धवार देर रात दर्जन भर अपराधियों ने सरायरंजन थाने के नरगोभी मठ पर धावा बोल दिया। लुटेरों ने सुरक्षाकर्मियों को बंधक बना लिया और रामजानकी की सोने की दो मूर्तियों समेत चौदह मूर्तियां लूट लीं। लूटी गई मूर्तियों में राम,जानकी,लक्ष्मण और हनुमान समेत अष्टधातु की बारह मूर्तियां भी शामिल थीं। मठ से मूर्तियां चोरी होने के बाद क्षेत्रवासियों में रोष व्याप्त हैं ।

पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लि है। मूर्तियों की तलाश और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। राज्य में मंदिर और मठो से मूर्तियां चोरी करने का यह पहला मामला नहीं है इससे पहले भी लूटेरों ने कई मंदिरों और मठो से मूर्तियां चोरी करने की घटनाओं को अंजाम दिया हैं।

यह भी पढ़े: कांग्रेस का खुलासा: ब्रेक फास्ट और लंच के साथ उपवास करेंगे पीएम मोदी और अमित शाह!

यह भी पढ़े:कांग्रेस का रेल मंत्री पीयूष गोयल पर हमला, उनकी पारिवारिक कंपनी ने कमाया 3000 गुना मुनाफा