स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बिहार बोर्ड में 12वीं के नतीजे घोषित, इंटर साइंस में खुशबू टॉपर

Shribabu Gupta

Publish: May 30, 2017 13:05 PM | Updated: May 30, 2017 13:05 PM

Samastipur

बिहार इंटरमीडिएट का रिजल्ट का ऐलान बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने प्रेस कॉफ्रेंस में किया...

समस्तीपुर। बिहार इंटरमीडिएट का रिजल्ट का ऐलान बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने प्रेस कॉफ्रेंस में किया। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने इंटर साइंस, इंटर साइंस कॉमर्स और इंटर आर्ट्स और वोकेशनल का रिजल्ट घोषित कर दिया है।

जानकारी के अनुसार इस साल बिहार बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं देने वाले छात्र-छात्राएं इस लिंक पर क्लिक कर रिजल्ट देख सकते हैं। इसके साथ ही स्टूडेंट्स बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in पर जाकर भी परीक्षा परिणाम देख सकते हैं।

बिहार बोर्ड का साइंस का 30 फीसदी  रिजल्ट  गया है जबकि आर्ट्स में 40 से 45 फीसदी रिजल्ट गया है, बिहार इंटर कॉमर्स का रिजल्ट 50 फीसदी गया है। आर्ट्स के टॉपर बने गणेश कुमार बने हैं। गणेश कुमार समस्तीपुर से हैं और उन्होंने 82.6 फीसदी अंक हासिल किए हैं। बिहार बोर्ड इंटर साइंस में सिमुलताला की खुशबू 86.2 फीसदी के साथ टॉप किया है।
 
इससे पहले सोमवार को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि समिति द्वारा इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2017 के तीनों संकाय और विज्ञान, वाणिज्य,कला (Science, Commerce and Arts) के परीक्षाफल का प्रकाशन 30 मई, 2017 को किया जाएगा। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति इन परीक्षाओं का आयोजन कराती है।