स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

तालाब में डूबने से 2 बहिनों की मौत

Sanjay Sharma

Publish: Aug 19, 2019 07:00 AM | Updated: Aug 18, 2019 22:36 PM

Sagar

नहाते समय पानी में डूब रही छोटी बहन को बचाने की कोशिश में बड़ी भी डूबी

सागर/ बंडा. रक्षाबंधन के त्योहार और कजलियां पर्व की खुशियां बंडा क्षेत्र के दो गांव में दो सगी बहनों सहित तीन लोगों की डूबने से मौत के बाद मातम में बदल गईं। बंडा के भडऱाना गांव में तालाब पर डूबने से दो बहनों की मौत हो गई, जबकि बहरोल के हनौता-उबारी में युवक का शव गांव के तालाब से बरामद होने से सन्नाटा पसर गया। पुलिस ने मौके से तीनों शव बरामद कर पोस्टमार्टम उपरांत परिजनों को सौंप दिए हैं।

थाना प्रभारी कमल सिंह ठाकुर के अनुसार भडऱाना निवासी खेतिहर मजदूर पूरन अहिरवार की पुत्री शिवानी (17), सोनिका उर्फ सोनाली (14) रविवार को गांव के तालाब पर कपड़े धोने गई थीं। जब शिवानी कपड़े धो रही थी तभी छोटी बहन सोनिका का पैर फिसला और वह पानी में गिरकर डूबने लगी। उसे डूबता देख शिवानी घबरा गई और तैराना न आने पर भी पानी में कूद गई। दोनों बहनों की चीख-पुकार सुनकर घाट पर मौजूद ग्रामीण दौड़े और पानी में कूदकर उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन तब तक दोनों डूब चुकी थीं। चचेरे भाई पुष्पेन्द्र ने बताया कि ग्रामीणों ने दोनों को पानी से बाहर निकाला और परिजन उन्हें बंडा लेकर पहुंचे लेकिन तब तक उनकी सांस थम चुकी थी। डॉक्टर आरएस भोजक द्वारा मौत की पुष्टि के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराते हुए परिजनों को सौंपकर मामला जांच में लिया है। दो बहनों के डूबने से गांव में रक्षाबंधन के बाद चल रहा खुशियों का माहौल मातम में बदल गया है।

तालाब में डूबे युवक की मौत

बहरोल थानांतर्गत हनौता उबारी गांव के तालाब से रविवार को दो दिन से लापता युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। युवक कजलियां पर्व के दिन दोपहर करीब 12 बजे घर से निकला था और फिर नहीं लौटा। थाना प्रभारी संजय ऋषिश्वर के अनुसार रविवार को ग्रामीणों ने तालाब में शव उतराने की सूचना दी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को तालाब से बाहर निकाला तो उसकी शिनाख्त प्रमोद पिता लोकेंद्र चढ़ार (27) के रूप में परिजनों द्वारा की गई। प्रमोद रक्षाबंधन के दिन घर से निकला था। बताया जाता है कि प्रमोद मिर्गी का रोगी था और पानी देखकर उसे चक्कर आने लगता था। पुलिस को तालाब किनारे पहुंचने और चकराकर पानी में गिरकर डूबने का अनुमान है। शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपकर पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है।