स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ठिठुरते हुए स्कूल पहुंचे बच्चे, नहीं बदला जा रहा समय

sachendra tiwari

Publish: Dec 08, 2019 09:30 AM | Updated: Dec 07, 2019 20:20 PM

Sagar

शनिवार सुबह से छाया रहा कोहरा, चली शीतलहर

बीना. अचानक बदले मौसम के बाद कुछ दिनों से कड़ाके की ठंड पडऩे लगी है। शनिवार को सुबह से कोहरा छाया हरा और कड़ाके की ठंड रही। साथ ही शीतलहर के भी चलती रही। सबसे ज्यादा परेशानी ठंड से स्कूली बच्चों को हुई। क्योंकि कड़ाके की ठंड के बाद भी स्कूलों के समय नहीं बदले गए हैं।
कोहरे की चादर के बीच कड़ाके की ठंड में बच्चों का स्कूल जाना उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती बना हुआ है। इसके बाद भी अभी तक प्रशासन ने स्कूलों का समय बदलने की जहमत तक नहीं उठाई है। शीतलहर से मौसम काफी सर्द हो गया है, तापमान में भी धीरे-धीरे गिरावट आ रही है। ठंड के कारण अभिभावकों को परेशान होना पड़ रहा है।
गर्म कपड़ों में छिपे रहे बच्चे
ठंड से बचने के लिए छोटे-छोटे बच्चे गर्म कपड़ों में छिपे नजर आए। मजबूरी में बच्चे ठिठुरते हुए स्कूल के लिए पहुंचे। कई अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने में भी कतरा रहे हैं। अभिभावक शीघ्र ही सुबह लगने वाली स्कूलों का समय बदलने की मांग कर रहे हैं।
रात का पारा पहुंच रहा 12 तक
दिन का अधिकतम तापमान 25 डिसे तक पहुंच रहा है और रात का न्यूनतम तापमान 12 डिसे पर पहुंच जाता है, जिससे रातें ज्यादा सर्द हो रही हैं। रात का पारा हर दिन नीचे खिसक रहा है।
अभी नहीं आए आदेश
स्कूलों का समय परिवर्तन करने का आदेश कलेक्टर द्वारा जारी किया जाता है। अभी तक आदेश नहीं आए हैं। आदेश आते ही समय बदल दिया जाएगा।
डीसी चौधरी, बीआरसीसी, बीना

[MORE_ADVERTISE1]