स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बारिश से हुआ रोड में कटाव, हो सकता है हादसा, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

sachendra tiwari

Publish: Aug 19, 2019 09:15 AM | Updated: Aug 18, 2019 21:12 PM

Sagar

खिमलासा रोड पर इसी जगह फंसी थी बस

बीना. बीना-खिमलासा रोड पर नर्सरी के पास बनी पुलिया में कुछ वर्षों पहले कटाव हुआ था, जिसकी मरम्मत नहीं की गई और इस वर्ष वहां कटाव बढ़ गया है, जिससे किसी दिन बड़ा हादसा हो सकता है। इसी जगह पर तीन दिन पूर्व एक यात्री बस फंस गई थी और नाले में बहने से बची थी।
सर्वोदय चौराहे से मालथौन तक सड़क मरम्मत की जिम्मेदारी बसाहरी के पास लगे टोल संचालक की है, लेकिन इनके द्वारा लापरवाही बरती जा रही है और रोड पर कहीं भी मरम्मत नहीं कराई जाती है। खिमलासा के पास रोड में कटाव हुए चार दिन हो चुके हैं, लेकिन यहां मरम्मत नहीं कराई गई है। जबकि यहां चौबीसों घंटे भारी वाहन गुजरते हैं, जिससे यहां तत्काल मरम्मत कार्य कराया जाना था। यदि अब तेज बारिश होती है और रोड पर थोड़ा पानी ही आ जाएगा तो इस जगह पर वाहन भी रोड से नीचे गिर सकता है। इस पुलिया में कुछ वर्षों पहले कटाव हुआ था और पहले भी इसकी मरम्मत नहीं कराई गई। यदि पहले मरम्मत करा दी गई होती तो इतना ज्यादा कटाव नहीं हो पाता। इस मामले में अधिकारियों द्वारा भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जबकि टोल पर वाहन चालकों से रुपए पूरे वसूले जा रहे हैं और सुविधा कुछ भी नहीं हैं।
रोड हुआ गड्ढों में तब्दील
बीना से लेकर मालथौन तक रोड पर जगह-जगह गड्ढे बने हुए हैं, लेकिन इसकी मरम्मत नहीं कराई जाती है। खिमलासा के आगे पुलिया के ऊपर छड़े तक नजर आने लगी हैं, लेकिन उसमें सीमेंट नहीं भरा जा रहा है और बीच रोड पर इतने गहरे गड्ढे बन चुके हैं कि यदि गड्ढों में पानी भरा होने की स्थिति में वहां कोई वाहन गिर जाए तो वाहन क्षतिग्रस्त होकर पलट भी सकता है।
अधिकारियों ने किया है निरीक्षण
रोड के कटाव की सूचना एस्सेल कंपनी के अधिकारियों को दी थी, जिसके बाद मप्र रोड डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के अधिकारियों के साथ कंपनी के अधिकारियों ने निरीक्षण किया है।
बीडी मिश्रा, मैनेजर, टोल प्लाजा