स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

इस मंत्री ने अधिकारियों को दिखाई सड़क निर्माण की गड़बड़ी, मरम्मत के आदेश

Manish Kumar Dubey

Publish: Sep 18, 2019 14:15 PM | Updated: Sep 18, 2019 14:15 PM

Sagar

इस मंत्री ने अधिकारियों को दिखाई सड़क निर्माण की गड़बड़ी, मरम्मत के आदेश

देवरी क्षेत्र के महाराजपुर, सहजपुर, केसली की सड़कों का किया निरीक्षण
देवरी कला. केबिनेट मंत्री हर्ष यादव ने सोमवार को एमपीआरडीसी के अधिकारियों के साथ देवरी एवं केसली विकासखण्ड की देवरी-सहजपुर, महाराजपुर-सहजपुर एवं सहजपुर केसली सड़कों का निरीक्षण किया। मंत्री यादव ने अधिकारियों को सड़क निर्माण में की गई गड़बडिय़ों एवं जल जमाव की समस्या से तत्काल निजात दिलाने व पुलियों के निर्माण के आदेश दिए। विभाग एवं निर्माण कंपनी के अधिकारियों के साथ देवरी नगर के सहजपुर तिराहा
पहुंचे केबिनेट मंत्री यादव ने नगरपालिका अधिकारियों को बुलाकर बंद पड़े पुलिया निर्माण कार्य की चर्चा की। सड़क ठेकेदार एवं नगरपालिका के मध्य गतिरोध को समाप्त कर उन्होने नई दो पाईपों वाली पुलिया निर्माण किये जाने के निर्देश दिए ताकि 5 वार्डो से बहकर आने वाले पानी की निकासी
संभव हो।
महाराजपुर सहजपुर मार्ग पर ग्राम सिमरिया डोभी एवं सरईवन में ग्राम के समीप सड़क निर्माण कंपनी द्वारा पानी की निकासी के लिए नाली न बनाये जाने से पानी घरों में भरने को लेकर लोग परेशान थे।
ठेका कंपनी के मैनेजर विपिन श्रीवास्तव एवं विभाग के एआरई आशुतोष मिश्रा ने बताया कि सड़क के दोनों तरफ निजी भूमि है जिनके मालिकों द्वारा पुलिया निर्माण एवं नाली निर्माण में असहमति व्यक्त कर कार्य रोका गया है। एक स्थान पर सरकारी भूमि पर अतिक्रमण है जिससे पानी निकासी के लिए पर्याप्त व्यवस्था नही हो पा रही है। मंत्री यादव द्वारा ऐसे मामले प्रशासन एवं पुलिस के संज्ञान में लाकर उचित कार्रवाई किये जाने के निर्देश दिये।
एमपीआरडीसी के डीएम पीके जोशी ने बताया कि सड़कों के निर्माण से पूर्व सर्वे कार्य में पानी की निवासी का सही आंकलन नहीं किया गया है सर्वे कार्य में गड़बड़ी की गई है। कुछ स्थानों पर ठेकेदार द्वारा निर्माण के समय भी लापरवाही सामने आई है जिसके सुधार के निर्देश दिए गए है। निरीक्षण में जो निर्देश प्राप्त हुए है उन पर शीघ्र कार्रवाई की जाएगी।