स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

22 दिन में एप्रॉन का पचास प्रतिशत काम पूरा अब 13 दिन में करना होगा बाकी काम पूरा, पढ़ें खबर

Anuj Hazari

Publish: Dec 07, 2019 09:00 AM | Updated: Dec 06, 2019 20:41 PM

Sagar

ट्रेनें प्रभावित होने के कारण काम में लाई गई तेजी

बीना. प्लेटफॉर्म नंबर दो पर एप्रॉन का काम करीब पचास प्रतिशत पूरा हो चुका है। इसके लिए रेलवे इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारी लगातार मॉनीटरिंग कर रहे हैं। इतना ही नहीं स्थानीय अधिकारी भी समय से काम पूरा हो इसके लिए मौके पर जाकर काम में तेजी लाने के लिए ठेकेदार पर प्रेशर डाल रहे हैं। यदि काम समय से पूरा नहीं किया गया तो फिर से ब्लॉक लेने में स्थानीय अधिकारियों को परेशानी झेलनी पड़ेगी। इसलिए काम में तेजी लाई गई है। गौरतलब है कि एप्रॉन के टूटे होने के कारण दो नंबर प्लेटफॉर्म पर ट्रेन लेने में अधिकारियों को ड्रिलमेंट की आशंका बनी रहती थी, क्योंकि स्लीपाट पूरे तरह से जर्जर हो जाने के कारण यहां ट्रेन से जंप होता था। इसके बाद इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों ने निरीक्षण कर जल्द काम शुरू कराया। जांंच में एप्रॉन का बेसमेंट मजबूत निकला जिसके बाद रेलवे का समय भी बचा है और लागत भी। यदि बेसमेंट जर्जर हो जाता तो उसे बनाने में काफी वक्त लगता। चूंकि यह प्लेटफॉर्म मेन लिंक पर होने से भोपाल से आकर सागर व गुना की ओर जाने वाली ट्रेनों का यहां ठहराव रहता है। एप्रॉन का काम चलने के कारण पैसेंजर ट्रेनों को खड़ा करने में दिक्कत हो रही है। 17 दिनों का गुना लाइन पर ब्लॉक होने के कारण कोई भी यात्री ट्रेन गुना लाइन पर नहीं चलाई गई, जिन्हें यार्ड में खड़ा कर दिया गया था। लेकिन बीना-गुना लाइन चालू होने के बाद अब फिर से परेशानी होने लगी है।
आधी से ज्यादा लाइन का काम पूरा
शुक्रवार को स्थानीय अधिकारी बार-बार मौके पर जाकर काम की जांच करते नजर आए। आज से ब्लॉक के लिए केवल 13 दिन शेष हैं। इतने समय में ठेकेदार के लिए लाइन का काम पूरा करके देना है। हालांकि अभी भोपाल एंड से शुरू होने के बाद स्लीपाट और कंक्रीट का काम एसएम ऑफिस तक पूरा कर लिया गया है।
समय से हो जाएगा काम पूरा
काम कराने के लिए कुल 35 दिन का ब्लॉक 18 नवंबर से शुरू हुआ था, इतने समय में 50 प्रतिशत से ज्यादा काम पूरा कर लिया गया है। काम तेजी से किया जा रहा है 35 दिन में काम पूरा कर लिया जाएगा।
व्हीके दुबे, स्टेशन प्रबंधक, बीना
फैक्ट फाइल
प्लेटफॉर्म पर ली जाने वाली ट्रेनें - 28
काम के लिए लिया गया ब्लॉक - 35 दिन
शेष दिन - 13

[MORE_ADVERTISE1]