स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दीपावली पर बाजार में रौनक, आज पुष्य नक्षत्र में आएगा घरों में सोना

Reshu Jain

Publish: Oct 21, 2019 06:01 AM | Updated: Oct 20, 2019 19:50 PM

Sagar

सराफा बाजार में ग्राहकों को लुभा रहे हैं आफर्स

 

सागर. हर साल दीपावली का पर्व बड़े धूम-धाम से मनाया जाता है, जिसे सभी अपने परिवार संग मनाते हैं। २७ अक्टूबर को त्योहार के पहले खरीदी के कई योग बन रहे हैं। आज पुष्य नक्षत्र है। खरीददारी के इस संयोग के लिए बाजार में रौनक बढ़ गई है। सराफा बाजार में भी ग्राहकों के लिए खरीदी पर अच्छे उपहार मिल रहे हैं। स्थानिय से लेकर ब्रांडेड ज्वेलरी तक में एक से बढ़कर एक ऑफर्स ग्राहकों को लुभा रहे है।

ज्वेलरी बाजार में एक से बढ़कर एक डिजाइनर ज्वेलरी सबके मन को भा रही हैं। कई डिजाइन और यूनिक पैटर्न में नया कलेक्शन महिलाओं को खूब लुभा रहा हैं। बाजार में नेकलेस, ईयररिंग, चूड़ी, अंगूठी जैसे आइटम्स की खूबसूरत रेंज हैं। डायमंड में कलरफुल फ्यूजन, लाइटवेट डायमंड, गोल्ड इयररिंग, ब्रेसलेट और रिंग्स की अच्छी वैरायटी महिलाओं को पसंद आ रही है। शुभ मुहूर्त के लिए सोने और चांदी के सिक्के, मूर्तियां और चांदी के बर्तन की भी मांग सराफा बाजार में दिखाई दे रही है।

महिलाएं पसंद कर रही ट्रेडिशनल ज्वेलरी

महिलाओं का रुझान ट्रेडिशनल ज्वेलरी की तरफ ज्यादा है। तो वहीं लड़कियां स्टाइलिश ज्वेलरी पसंद कर रही हैं। दोनों की पसंद को देखते हुए बाजार में लाइट वेट और हैवी लुक में ज्वेलरी मौजूद है। वहीं महिलाएं को सोना और डायमंड की मिक्स ज्वेलरी को पसंद कर रहे हैं। व्यापारियों ने बताया कि महिलाएं इस साल कुछ अलग खरीदना चाहती हैं। डायमंड में व्हाइट मेटल जैसे प्लेटिनम में जड़े डायमंड के सेट, इयररिंग्स, रिंग्स आदि जो इस समय फैशन में हैं। यह स्टाइल न सिर्फ बेहद स्मार्ट लगती है। कान की बालियों का आकार भी इस बार छोटा हो गया है। बिल्कुल कान से चिपकी हुई व्हाइट मेटल से बनी बालियां सबको लुभा रही हैं।
गोल्ड बिस्टिक की मांग

सराफा में गोल्ड के बिस्किट की भी बिक्री तेज हो गई है। व्यापारियों के मुताबिक सोने के बिसकुट हॉल मार्क वाले आते हैं। बाजार में आधा ग्राम से लेकर सौ ग्राम तक के बिस्किट हैं। सराफा व्यापारी जलगांव, इंदौर, राजकोट, दिल्ली, कोलकता, कटक, बढ़ौदा आदि जगहों से सोने-चांदी के आभूषण मंगवाते हैं। साथ ही यहां चांदी भी गलाई जाती है। इस वर्ष शहर की दुकान पर तुर्की के आभुषण भी आए हैं।

इन योग में करें खरीदी

सोमवार - शाम 5.30 मिनट से 6. 29 मिनट तक - रविपुष्य योग

सोमवार - रात्रि 10.29 मिनट से 11.29 तक - गुरुपुष्य योग

मंगलवार - सुबह 7.28 मिनट से मिनट तक - रविपुष्य योग
मंगलवार - दोपहर 12.28 मिनट से 1 बजकर 28 मिनट तक - गुरुपुष्य योग

मंगलवार - दोपहर 2.28 मिनट से 3.28 मिनट तक - रविपुष्य योग