स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पड़ोसी ने बलात्कार के बाद डंडे से ताबड़तोड़ हमला कर उतारा था मौत के घाट

Aakash Tiwari

Publish: Sep 19, 2019 07:02 AM | Updated: Sep 18, 2019 21:31 PM

Sagar

-वृद्धा के घर लोगों का था आना जाना, इस बात से आरोपी करता था वृद्धा से नफरत

 

सागर. बरायठा के गांव में ७० वर्षीय वृद्धा की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने इस मामले में गांव के ही सोमदत्त अहिरवार को हत्या का आरोपी बनाया है। पुलिस के अनुसार आरोपी ने हत्या करने की बात कबूल की है। हत्या में प्रयुक्त डंडा भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। आरोपी ने हत्या से पहले वृद्धा से बलात्कार भी किया था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या और बलात्कार का मामला दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास ने बताया कि १४ सितम्बर को वृद्धा का शव उसके घर पर पड़ा हुआ मिला था। उसके चेहरे पर चोट के गंभीर निशान थे। वहीं, वृद्धा से हत्या से पूर्व बलात्कार होने की भी आशंका थी। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था। एसपी अमित सांघी ने इस मामले की जांच बरायठा थाना प्रभारी को सौंपी थी। जांच में पता चला था कि वृद्धा के पति का काफी समय पहले इंतकाल हो गया था। उसके बच्चे उसके पास नहीं रहते थे। वृद्धा के घर पर लोगों का आना जाना था। जांच के दौरान पुलिस ने गांव के एक दर्जन से अधिक लोगों से भी पूछताछ की थी। कुछ लोगों ने अपने बयान में घटना के दिन आरोपी सोमदत्त को वृद्धा के घर से भागते हुए देखा था।

-दोस्त चिढ़ाते थे, इस वजह से की हत्या
पुलिस ने पड़ोस में रहने वाले सोमदत्त से जब इस बारे में पूछताछ की तो, शुरू में उसने हत्या न करने की बात कही , लेकिन जब पुलिस ने कुछ प्रमाण सामने रखे तब आरोपी टूट गया और उसने हत्या करने की बात कबूल की। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वृद्धा का चरित्र खराब था। इसको लेकर उसके साथी दोस्त अक्सर उसे चिढ़ाते थे कि तुम एेसी जगह रहते हो, जहां वृद्धा गंदे काम करती है। घटना की रात हत्या की मंशा से वह वृद्धा के घर पहुंच गया। उस समय वह अकेली थी। पहले उसने वृद्धा से बलात्कार किया और बाद में उसके सिर पर डंडे से ताबड़तोड़ हमले किए। महिला की चीख सुनने के बाद कुछ लोग बाहर निकले। उसी दौरान आरोपी को लोगों ने वहां से भागते हुए देख लिया। जब पड़ोसी वृद्धा के पास पहुंचे तब तक उसकी मौत हो गई थी।

 

पड़ोस में रहने वाले युवक ने वृद्धा से बलात्कार कर डंडे से हत्या करने की बात कबूल की है। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।
राजेश व्यास, एएसपी सागर