स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कचरा डंप की जगह ठेकेदार ने लगा दिए गिट्टी के ढेर, अब कचरा डालने कर्मचारी हो रहे परेशान, पढ़ें खबर

Anuj Hazari

Publish: Jan 16, 2020 09:00 AM | Updated: Jan 15, 2020 20:56 PM

Sagar

बुकिंग ऑफिस के पास स्थित डंप तक ले जा रहे सफाईकर्मी कचरा

बीना. रेलवे स्टेशन पर कुछ दिनों पहले दो नंबर प्लेटफॉर्म पर एप्रॉन बनाने का काम किया गया था, जिसके लिए ठेकेदार ने अपनी सुविधानुसार गिट्टी, रेत का भंडारण किया था, लेकिन यह भंडारण स्टेशन की सफाई व्यवस्था के लिए प्रभावित कर रहा है। दरअसल स्टेशन से निकलने वाले कचरे के लिए स्टेशन के बाहर की ओर प्लेटफॉर्म नंबर एक से सटकर कचरा डंप बनाए गए हैं। जहां पर स्टेशन की सफाई के बाद निकले कचरे को डाला जाता है और फिर उस कचरे के लिए ट्रीचिंग ग्राउंड में भेजा जाता है, लेकिन एप्रॉन का काम कराने वाले ठेकेदार ने अपनी सहूलियत के लिए गिट्टी व रेत के ढेर कचरा डंप से सटकर लगा दिए, जिससे सफाई कर्मचारी डंप तक कचरा लेकर नहीं जा पा रहे हैं। सफाईकर्मी यह कचरा बुकिंग ऑफिस के पास स्थित डंप तक ले जा रहे हैं, जिसमें कचरा ज्यादा हो जाने के कारण वह प्लेटफॉर्म पर फैल रहा है।
नालियों में डले टूटे स्लीपर के टुकड़े
एप्रॉन के निर्माण के समय टूटे हुए स्लीपर भी नालियों में डाल दिए गए थे, लेकिन उन्हें हटाए नहीं जाने के कारण सफाईकर्मी नालियों की सफाई भी नहीं कर रहे हैं। जिसके कारण नालियों में गंदगी पटी पड़ी है।
सड़क पर नहीं पैदल चलने के लिए भी जगह
चार नंबर दरगाह के पास से स्टेशन की ओर जाने वाले रास्ते में भी गिट्टी और रेत के ढेर इस तरह से लगे हैं कि लोगों का वहां से वाहन निकालना तो दूर की बात पैदल चलना भी मुश्किल है। फिर भी अधिकारी ठेकेदार से सफाई कराने के लिए नहीं कहा जा रहा है।

[MORE_ADVERTISE1]