स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

इस स्टेशन पर धमकियां मिलने के बाद भी काम पर पहुंचे सफाईकर्मी, पढ़ें खबर

Anuj Hazari

Publish: Oct 21, 2019 09:00 AM | Updated: Oct 20, 2019 20:37 PM

Sagar

रिटायर्ड रेलवे अधिकारी दिला रहे गुंडा-बदमाशों से धमकी

बीना. रेलवे स्टेशन पर सफाई ठेका के लिए चल रही खींचतान के बीच सफाइकर्मियों को धमकियां मिलने के बाद भी वह सफाई कार्य करने के लिए पहुंचे और प्लेटफॉर्म की सफाई की। हालांकि कुछ कर्मचारियों के समय पर न पहुंचने के कारण एप्रोन पर गंदगी फैली रही है। जिसे बाद में साफ कराया गया है। यात्रियों को असुुविधा न हो इसके लिए सफाईकर्मियों ने प्लेटफॉर्म की सफाई की है। गौरतलब है कि जिस कंपनी के लिए बीना स्टेशन की सफाई का ठेका दिया गया है उस कंपनी के काम के लिए केवल चालीस दिन ही शेष हैं। जिसे लेने के लिए रेलवे के एक रिटायर्ड अधिकारी असामाजिक तत्वों से सफाईकर्मियों सहित सुपरवाइजर के लिए धमकियां दिला रहे हैं ताकि वह डर के कारण काम पर न आए और सफाई कार्य न हो और यह काम उन्हें दे दिया जाए। सूत्रों की मानें तो यह अधिकारी सब कांटे्रक्ट के लिए कंपनी से भी संपर्क कर चुके हैं, जिन्होंने इस रिटायर्ड अधिकारी के लिए काम देने से मना कर दिया है।
महिला सफाईकर्मियों ने कहा देंगे धरना
रेलवे स्टेशन पर सफाई कार्य करने वाली महिला कर्मियों ने कहा कि ठेके की लड़ाई में हमारे पेट पर वार न करें। उनका कहना है कि यदि उन्हें काम न करने के लिए धमकी दी गई तो सभी सफाईकर्मी धरना देंगे। क्योंकि काम पर न जाने के कारण उनका वेतन काटा जा रहा है और उनकी दीवाली भी फीकी हो जाएगी।
स्टेशन प्रबंधक ने की शिकायत
सफाईकर्मियों को धमकी देने के संबंध में स्टेशन प्रबंधक ने इसकी जानकारी डीसीएम, आरपीएफ व जीआरपी को पत्र लिखकर दी है। जिसमें उल्लेख किया गया है कि स्टेशन पर असामाजिक तत्वों द्वारा सफाई कर्मचारियों को काम न करने के लिए धमकी दी जा रही हैैं। जिसकी मौखिक शिकायत स्टेशन प्रबंधक से की गई है। स्टेशन पर पहले भी धमकाने और मारपीट करने की शिकायतें मिल चुकीं हैं। इसलिए इस संबंध में अधिकारी कार्रवाई करें। ताकि स्टेशन पर किसी भी प्रकार की व्यवस्थाएं न बिगड़ें।
दो शिफ्ट के कर्मचारी पहुंचे काम पर
दो शिफ्ट के कर्मचारी काम पर पहुंचे हैं। जिन्होंने प्लेटफॉर्म पर सफाई कार्य किया है। सफाईकर्मियों ने मौखिक शिकायत की है कि कुछ लोगों द्वारा फोन पर व घर आकर धमकी दी जा रही है कि यदि काम पर गए तो ठीक नहीं होगा। इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों व पुलिस के लिए दे दी है।
वीके दुबे, स्टेशन प्रबंधक, बीना