स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पुलिया की खुदाई में निकले बारूद के बम, देशी रिवाल्वर, पुलिस ने जब्त किया

Manish Kumar Dubey

Publish: Dec 06, 2019 15:46 PM | Updated: Dec 06, 2019 15:46 PM

Sagar

पुलिया की खुदाई में निकले बारूद के बम, देशी रिवाल्वर, पुलिस ने जब्त किया

पुलिस को मिट्टी से हथियार व बारूदी गोले बाहर आने का अनुमान

सागर/ रहली. थानांतर्गत दुरकांची गांव में निर्माणाधीन पुलिया के पास देशी रिवॉल्वर, कारतूस और छह देशी बम मिलने से सनसनी फैल गई। सड़क से गुजरते लोगों ने हथियार देखकर पुलिस को खबर दी। सूचना पर पहुंची एफआरवी टीम ने जगह को सुरक्षित किया। मौके पर पहुंची रहली पुलिस ने मुआयना कर जंग लगे हथियार और बारूद के गोलों को जब्त कर लिया है। अधिकारियों का अनुमान है कि यह पुराना रिवॉल्वर और बारूद पूरी तरह से बेकार हो चुका है। इनके कई साल पुराना होने और पास में चल रहे पुलिया के निर्माण कार्य के लिए हो रही खुदाई के दौरान जमीन से बाहर आने का भी अनुमान लगाया जा रहा है।
एएसपी विक्रम ङ्क्षसह के अनुसार रहली थाने और एफआरवी राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची थी। बम निरोधक दस्ते को भी मौके पर जांच के लिए बुलाया गया था। एक्सपर्ट ने पिस्टल व बारूद कई साल पुराने होने का अनुमान जताया है। घटना स्थल पर पहुंचे रहली एसडीओपी अनुराग पांडे व थाना प्रभारी आरए चौरहा ने जब्त किए गए हथियारों को जायजा लिया है लेकिन उनके विस्फोटक होने की क्षमता खत्म होने की जानकारी दी गई है। निर्माणाधीन पुलिया के पास हथियार मिलने से आसपास सनसनी फैल गई और काफी लोग उन्हें देखने के लिए जमा हो गए। बारूद के गोले विस्फोट के लिए यहां रखे जाने की चचार्एं भी चलती रही। वहीं पुलिस अधिकारियों का अनुमान है कि कई साल पहले पुरानी रिवॉल्वर, कारतूस और अकसर खेतों में आने वाले जंगली जानवरों को भगाने के लिए रखे जाने वाले बारूद के गोले मिट्टी में दबाए गए थे।
पुलिया के निर्माण के दौरान हुई खुदाई में वे बाहर आ गए हैं। फिलहाल पुलिस ने बारूद के गोले, रिवॉल्वर और कारतूस को जब्त कर मामले में जांच शुरू की है।

[MORE_ADVERTISE1]