स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

NEET Counselling 2019: पहले राउंड की काउंसलिंग का रिजल्ट पुनः घोषित, 8 जुलाई तक करें रिपोर्ट

Sunil Sharma

Publish: Jul 03, 2019 12:51 PM | Updated: Jul 03, 2019 12:51 PM

Results

NEET Counselling 2019: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने सोमवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर NEET काउंसलिंग 2019 के लिए पहले दौर की सीट आवंटन परिणाम पुनः जारी कर दिया है। छात्रों को 8 जुलाई 2019 तक संबंधित कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा।

NEET Counselling 2019: मेडिकल काउसलिंग कमेटी (MCC) ने मेडिकल कॉलेजों में एंट्रेस के लिए आयोजित NEET काउंसलिंग के पहले राउंड का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि पहले राउंड का रिजल्ट एक दिन पहले अर्थात् मंगलवार (2 जुलाई 2019) को जारी किया गया था जिसे बाद में रद्द कर दिया गया, अब इसे पुनः जारी किया गया है।

ऐसे देखें पहले राउंड का रिजल्ट
काउंसलिंग का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले मेडिकल काउसलिंग कमेटी (MCC) की आधिकारिक वेबसाइट https://medicalcounseling.nic.in/UGCounselling ओपन करें। यहां होम पेज पर ही Final Result for Round 1 UG 2019 2 July 2019 का लिंक दिखाई देगा। इस लिंक पर क्लिक करें। इसे क्लिक करने से ब्राउजर में एक PDF फाइल ओपन होगी, जिसमें छात्रों को पहले राउंड में अलॉट की गई सीटों की डिटेल्स हैं। इस फाइल को डाउनलोड कर आप अपना नाम देख सकते हैं। या चाहे तो उसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।

जिन छात्रों को पहले राउंड में सीट अलॉट कर दी गई है, उन्हें एडमिशन लेने के लिए आगे के प्रोसेस को पूरा करना होगा। उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने अलॉटमेंट लेटर डाउनलोड करना होगा। इसके लिए छात्रों को अपने रोल नम्बर तथा डेट ऑफ बर्थ की डिटेल्स से लॉग इन करना होगा। इसके बाद ही अलॉटमेंट लैटर दिखाई देगा। अलॉटमेंट लेटर के साथ अन्य जरूरी डॉक्यूमेंट्स को साथ लेकर अलॉट किए गए कॉलेज में जाकर छात्रों को रिपोर्ट करना होगा। छात्रों को 8 जुलाई 2019 तक संबंधित कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा। इसके बाद वे उस कॉलेज में फीस जमा करवाकर एडमिशन ले सकेंगे।