स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

MP Board Supplementary Result 2019: दसवीं और बारहवीं पूरक परीक्षा के परिणाम जारी, यहां देखें

Deovrat Singh

Publish: Aug 06, 2019 11:51 AM | Updated: Aug 06, 2019 11:51 AM

Results

MP Board Supplementary Result 2019: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (MPBSE) ने दसवीं और बारहवीं कक्षा की पूरक परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं।

MP Board Supplementary Result 2019: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (MPBSE) ने दसवीं और बारहवीं कक्षा की पूरक परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। जिन विधार्थियों ने एमपी सप्लीमेंट्री परीक्षा में उपस्थिति दर्ज करवाई थी, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। मध्य प्रदेश बोर्ड ने हाइयर सेकंडरी स्कूल सर्टिफिकेट वोकेशनल एग्जामिनेशन का परिणाम भी जारी आज कर दिया है। विद्यार्थी परिणाम देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर ही जाएं।

एमपीबोर्ड दसवीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट और बारहवीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट mpbse .mponline.gov.in से चेक कर सकते हैं। या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी रिजल्ट डाउनलोड कर सकते है। रिजल्ट देखने के लिए विद्यार्थियों को रोल नंबर, ऐप्लिकेशन नंबर की जरूरत पड़ेगी। इसके बिना रिजल्ट नहीं देखा जा सकता है।

MP Board Supplementary Result 2019 डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

MP Board class 10th and 12th Supplementary Result 2019

सप्लिमेंटरी परीक्षा का रिजल्ट mpresults.nic.in पर उपलब्ध नहीं है हालांकि बोर्ड ने पहले सालाना परीक्षा का परिणाम इसी वेबसाइट पर जारी किया था। मध्य प्रदेश बोर्ड ने बारहवीं कक्षा की सप्लिमेंटरी परीक्षा का आयोजन 4 जुलाई से 12 जुलाई 2019 तक किया था वहीं दसवीं कक्षा की सप्लिमेंटरी परीक्षा का आयोजन 4 जुलाई से 10 जुलाई 2019 तक किया था। अब इस परीक्षा का रिजल्ट ऑनलाइन उपलब्ध है।