स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

HSSC Clerk Result 2019 ऐसे करें डाउनलोड, नतीजे आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द होंगे जारी

Deovrat Singh

Publish: Oct 18, 2019 12:30 PM | Updated: Oct 18, 2019 12:30 PM

Results

HSSC Clerk Result 2019 : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित क्लर्क भर्ती परीक्षा के परिणाम जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। इसके लिए आयोग द्वारा...

HSSC Clerk Result 2019 : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा क्लर्क उत्तर कुंजी पर आपत्ति प्रक्रिया समाप्त कर दी है। 11 अक्टूबर को जारी की गई उत्तर कुंजी पर ऑनलाइन आपत्तियां प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर 2019 थी। प्राप्त आपत्ति का विश्लेषण करने के बाद, एचएसएससी क्लर्क रिजल्ट घोषित किया जाएगा। एचएसएससी क्लर्क रिजल्ट अक्टूबर के अंतिम सप्ताह या नवंबर 2019 के पहले सप्ताह में जारी होने की उम्मीद है। हालांकि, इस बारे में अभी कोई आधिकारिक अपडेट नहीं है।

सभी उम्मीदवार जो एचएसएससी क्लर्क परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे अपने हरियाणा क्लर्क रिजल्ट जारी होने के बाद एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। HSSC परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों की सूची जल्द ही तैयार करेगा। HSSC क्लर्क परीक्षा 21 सितंबर, 22 सितंबर, और 23 सितंबर को दो पारियों में आयोजित की गई थी।शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को दस्तावेजों की जांच के लिए बुलाया जाएगा।

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सामाजिक-आर्थिक मानदंडों और अनुभव के आधार पर जांच की जाएगी, क्योंकि 10 अंक सामाजिक-आर्थिक मानदंडों और अनुभव के लिए आवंटित किए गए हैं। 10 अंकों में से, 5 अंक दिए गए हैं, यदि आवेदक के परिवार के पिता, माता, पति, भाई और पुत्र के बीच में न तो आवेदक और न ही कोई व्यक्ति है, या किसी भी विभाग / बोर्ड / निगम / में एक नियमित कर्मचारी रहा है कंपनी / सांविधिक बॉडी / आयोग / हरियाणा की प्राधिकरण सरकार या किसी अन्य राज्य सरकार या भारत सरकार या यदि आवेदक विधवा है; या पहले या दूसरे बच्चे और उसके पिता की मृत्यु 42 वर्ष की आयु प्राप्त करने से पहले हो गई थी: या पहले या दूसरे बच्चे और उसके पिता की मृत्यु हो गई थी जब आवेदक 15 वर्ष की आयु प्राप्त कर चुका था या यदि आवेदक इस तरह का है निरूपित जनजाति (विमुक्त जाति और टपरीवास जाति) या हरियाणा राज्य की खानाबदोश जनजाति जो न तो अनुसूचित जाति है और न ही पिछड़ा वर्ग है।