स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सावन महीना में बुधवार को करें ये छोटा सा उपाय, भगवान गणेश की बरसेगी कृपा

Devendra Kashyap

Publish: Jul 14, 2019 18:04 PM | Updated: Jul 14, 2019 18:04 PM

Religion

Lord Ganesha : अगर सावन महीने में इस उपाय को बुधवार को करते हैं तो भगवान गणेश आपके जीवन के सभी कष्ट हर लेंगे और आपको सुख एवं समृद्धि प्रदान करेंगे।

सावन महीना ( month of sawan ) भगवान शिव का पवित्र महीना माना गया है। इस महीने में भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए और उनकी कृपा पाने के लिए हम अनेकों उपाय करते हैं। सावन महीने में हर दिन का अलग-अलग महत्ता है। उसी तरह बुधवार ( Wednesday ) का दिन भी अलग महत्व रखता है।

ये भी पढ़ें- सावन में सिर्फ पांच मिनट में करें उमापति को प्रसन्न, ये है तरीका

जैसा कि हम सभी जानते हैं बुधवार का दिन भगवान शिव के पुत्र गणेश ( Lord Ganesha ) का दिन है। शास्त्रों के अनुसार, इस दिन पूजा पाठ करने से भगवान गणेश जल्दी प्रसन्न होते हैं। मान्यता है कि सावन महीने में बुधवार के दिन कुछ उपाय कर भगवान गणेश की कृपा पाई जा सकती है। तो आइये जानते हैं सावन मास में गणपति को खुश करने के उपाय...

ये भी पढ़ें-सावन में शिवलिंग पर क्यों चढ़ाते हैं बेलपत्र, क्या है चढ़ाने का सही तरीका

बुधवार के दिन एक अमरूध का पौधा लेकर मंदिर जाएं और गणेश के चरणों में रखकर एक घी का दीपक जलाएं और "गं हं क्लौं ग्लौं उच्छिष्टगणेशाय महायक्षायायं बलि" मंत्री का जाप करें। इस मंत्र का जाप करने के बाद अमरूद के पौधे को घर में लाकर किसी जगह लगा दें। उसके बाद इस पौधे की देखभाल करें ताकि वह सुखे नहीं।

ये भी पढ़ें- सावन के शनिवार पर इन चीजों का करें दान, पूरी होगी हर मनोकामना

जब इस पौधे से पहला फल आये तो उस फल को मंदिर जाकर भगवान गणेश को अर्पित करें। माना जाता है कि फल का चढ़ावा से भगवान गणेश खुश होते हैं और सभी कष्ट खत्म कर देते हैं और भक्त को हमेशा खुश रखते हैं।

माना जाता है कि अगर यह उपाय आप सावन महीने में बुधवार को करते हैं तो भगवान गणेश आपके जीवन के सभी कष्ट हर लेंगे और आपको सुख एवं समृद्धि प्रदान करेंगे।