स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पति का बदलना है भाग्य तो पत्नी को करना चाहिए यह काम

Devendra Kashyap

Publish: Sep 08, 2019 13:17 PM | Updated: Sep 08, 2019 13:17 PM

Religion

हिन्दू धर्म शास्त्रों में अनुसार पत्नी को पति का अर्धांगनी कहा गया है। माना जाता है कि पत्नी के भाग्य का पति के भाग्य पर बहुत असर पड़ता है।

हिन्दू धर्म शास्त्रों में अनुसार पत्नी को पति का अर्धांगनी कहा गया है। माना जाता है कि पत्नी के भाग्य का पति के भाग्य पर बहुत असर पड़ता है। यही कारण है कि शादी के बाद किसी भी व्यक्ति के भाग्य में बदलाव आता है। कहा तो ये भी जाता है कि पतिव्रता पत्नी चाहे तो पति की बिगड़ी किस्मत को एक पल में बदल देती है।

ये भी पढ़ें- चाहिए मनचाहा पार्टनर तो आज ही अपनाइये यह उपाय

किसी व्यक्ति का भाग्य साथ नहीं दे रहा है तो ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं। अगर इन उपायों को पत्नी करे तो पति का भाग्य चमक सकता है और जीवन में खुशहाली आ सकती है। तो आइये जानते हैं कि पति का भाग्य बदलने के लिए पत्नी को कौन सा उपाय करना चाहिए...

 

जैसे कि अक्सर हम अपने घरों में सुनते हैं कि महिलाएं लक्ष्मी होती हैं। हिन्दू शास्त्रों में भी स्त्रियों को लक्ष्मी स्वरूप माना गया है। माना जाता है कि जो स्त्री हर दिन पूजा-पाठ करती हैं तो उसका फल पति को अवश्य मिलता है।

 

घर में महिलाओं को हर दिन सुबह उठकर सबसे पहले स्नान करना चाहिए। उसके बाद तुलसी जी को एक लोटा जल अर्पित करना चाहिए। इसके बाद तुलसी माता से परेशानियों को दूर करने की पार्थना करना चाहिए।

 

घर की महिलाओं को हर दिन सुबह में स्नान-ध्यान करने के बाद तांबे के लोटे में जल लेकर पूरे घर में छिड़काव करना चाहिेए। ऐसा करने से कर शुद्ध रहता है और किसी तरह की नकारात्मक शक्ति घर में प्रवेश नहीं करती है।

 

माना जाता है कि इन उपायों को करने से घर में सुख शांति और तरक्की का वास होता है। साथ ही घर में समृद्धि आती है। ऐसे में घर की महिलाओं को ये उपाय हर दिन करनी चाहिए ताकि घर में सुख शांति बनी रहे और घर की तरक्की हो।