स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जन्माष्टमी पर एक रुपये का सिक्का बदल देगा आपकी किस्मत

Devendra Kashyap

Publish: Aug 20, 2019 14:53 PM | Updated: Aug 20, 2019 14:53 PM

Religion

Krishna Janmashtami 2019 : हिन्दू धर्म में जन्माष्टमी का त्यौहार बहुत ही खास माना गया है। ऐसा बताया जाता है कि जन्माष्टमी के दिन रात को कुछ उपाय किया जाए तो इसका फल तुरंत मिलता है।

देशभर में Krishna Janmashtami का पर्व बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। हिन्दू धर्म में जन्माष्टमी का त्यौहार बहुत ही खास माना गया है। ऐसा बताया जाता है कि जन्माष्टमी ( Janmashtami ) के दिन रात को कुछ उपाय किया जाए तो इसका फल तुरंत मिलता है। अगर आप धन की कमी को दूर करना चाहते हैं तो जन्माष्टमी के दिन कुछ कारगर उपाय जरूर करें।

अगर आप इस उपाय को करते हैं तो आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी। आज हम आपको जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में बताएंगे। जिनको करने से धन का अभाव नहीं रहेगा। आइये जानते हैं कि कृष्ण जन्माष्टमी के दिन कौन से उपाय करें...

अगर आप भगवान कृष्ण जी ( Lord krishna ) की पूजा जन्माष्टमी के दिन करते हैं तो पूजा के दौरान आप पूजा स्थल पर कुछ सिक्के रख दें, उसके बाद पूजा प्रारंभ करें। जब पूजा समाप्त हो जाए तो उन सक्कों को उठा कर पर्स में रख लें। ऐसा करने से माता लक्ष्मी की कृपा बरसेगी।

अगर आप आर्थिक स्थिति में सुधार करना चाहते हैं तो जन्माष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्ण जी के गोपाल रूप का अभिषेक करें। अभिषेक शंख में दूध डालकर करें। इसके बाद माता लक्ष्मी की पूजा करें। ऐसा करने से भगवान कृष्ण के साथ-साथ मां लक्ष्मी की भी कृपा प्राप्त होगी और धन की कमी दूर होगी।

आर्थिक परेशानियों को दूर करना चाहते हैं तो जन्माष्टमी की शाम तुलसी की पूजा करें। इसके बाद तुलसी के पौधे को लाल चुनरी ओढ़ाने के बाद दीपक जलाएं और ऊँ वासुदेवाय नम: मंत्र का जप करे। इस मंत्र का 2 माला जप करें। इस उपाय को करने से आर्थिक परेशानी धीरे-धीरे दूर हो जाएगी।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि मां लक्ष्मी को कौड़िया बहुत ही प्रिय है। अगर आप जन्माष्टमी पर पूजा करते हैं तो पूजा शुरू करने से पहले 11 कौड़ियों को पीले वस्त्र में बांधकर मां लक्ष्मी के समक्ष रख दें और भगवान कृष्ण और माता लक्ष्मी की एक साथ पूजा करें। पूजा समाप्त होने के बाद इन कौड़ियों को अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से धन में लगातार वृद्धि होगी।