स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

गुरुवार को करवा चौथ, इस खास उपाय से भगवान विष्णु की बरसेगी कृपा

Devendra Kashyap

Publish: Oct 15, 2019 12:08 PM | Updated: Oct 15, 2019 12:08 PM

Religion

गुरुवार को करवा चौथ, इस खास उपाय से भगवान विष्णु की बरसेगी कृपा

17 अक्टूबर ( गुरुवार ) को करवा चौथ है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि गुरुवार को बृहस्पति की पूजा का विधान है। कहा जाता है कि बृहस्पति देव की पूजा करने से भगवान विष्णु प्रसन्न रहते हैं और उनकी कृपा से हर कष्ट दूर हो जाते हैं।


कहा जाता है कि गुरुवार को कुछ खास उपाय करके सभी तरह के कष्टों से मुक्ति मिल सकती है। आइये जानते हैं कि करवा चौथ के दिन अर्थात गुरुवार को कौन सा उपाय करने होंगे...


जैसा कि हम सभी जानते हैं कि बृहस्पति देव को पीला रंग सबसे प्रिये है। इसलिए इस दिन पीले रंग के कपड़े का इस्तेमाल करें और हो सके तो पीले रंग की चीजों का दान करें।


अगर शादी में बाधा आ रही है तो गुरुवार को बृहस्पति देव की पूजा के साथ व्रत करें। इसके अलावा केले के पेड़ में जल अर्पित करें।


अगर कारोबार में लगाताक घाटा हो रहा है तो इससे उबरने के लिए कार्यस्थल पर बने पूजास्थल पर हल्थी की माला लटका दें। हो सके तो गुरुवार को पीले रंग की वस्तुओं का अधिक इस्तेमाल करें।


अगर घर में दरिद्रता प्रवेश कर चुकी है तो गुरुवार को घर की कोई महिला सिर के बाल न धोएं, ना ही इस दिन नाखून काटें। माना जाता है कि इन सब चीजों को करने से घर में सुख शांति आती है और घर में बस चुकी दरिद्रता वापस चली जाती है।