स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कार्तिक में करें तुलसी के पत्तों के ये चमत्कारी उपाय, जल्द दूर हो जाएगी सभी परेशानियां

Tanvi Sharma

Publish: Oct 16, 2019 12:25 PM | Updated: Oct 16, 2019 12:45 PM

Religion

कार्तिक माह में करें ये उपाय, मिलेगी तरक्की होगा धनलाभ

कार्तिक माह पवित्र महिनों में से एक माना जाता है। इस माह में पूजा-पाठ, स्नान, दान का विशेष महत्व होता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस माह में तुलसी पूजा का बहुत अधिक महत्व होता है। तुलसी के पौधे की पूजा करने से श्री विष्णु बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं। मान्यताओं के अनुसार तुलसी में शाम के समय घी का दीपक लगाने से जीवन में सुख-समृद्धि और कुशलता आती है।

 

कार्तिक माह में करें ये उपाय, मिलेगी तरक्की होगा धनलाभ

इसके अलावा कार्तिक माह में तुलसी पूजा करने से घर में दुख-दरिद्रता का नाश होता है और रोग भी दूर होते हैं। इसलिये कार्तिक के पवित्र महिने में तुलसी में दिपक जरूर जलाएं। लेकिन जिन लोगों को लगातार परेशानियों ने घेर रखा है और कार्यों में मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलती तो कार्तिक में तुलसी के पत्तों के कुछ उपाय आपको सभी परेशानियों से दूर कर देंगे। तो आइए जानते हैं उपाय

 

कार्तिक माह में करें ये उपाय, मिलेगी तरक्की होगा धनलाभ

कार्तिक माह में करें ये उपाय, मिलेगी तरक्की होगा धनलाभ

1. गुरुवार के दिन तुलसी के पौधे को पीले कपड़े में बांझकर ऑफिस या दुकान में रख दें। इस उपाय को करने से नौकरी, व्यवसाय व कारोबार में बढ़ोतरी होगी और पूर्ण लाभ प्राप्त होगा।

2. यदि आपको बहुत मेहनत के बाद भी परिणाम नहीं मिल रहे या धन लाभ में कमी आ रही है तो कार्तिक माह में यह उपाय जरूर करें। जो कि इस प्रकार है- सुबह उठकर तुलसी के ग्यारह पत्ते तोड़ लें। इन पत्तों को वहां रखें जहां आप आटा रखते हैं। इसके बाद प्रतिदिन इस आटे का प्रयोग करें, कुछ ही दिनों में आपको आर्थिक स्थिति में बदलाव नजर आएगा।

3. संपत्ति सुख व बढ़ोतरी के लिये कार्तिक माह में घर में तुलसी का पौधा लगाएं, साथ ही श्री विष्णु का चित्र या प्रतिमा घर में रखें और उस तस्वीर में तुलसी के 11 पत्तों को बांध दें। लाभ होगा।