स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सोमवार और शनिवार को करें ये उपाय, टेंशन हो जाएगा छू-मंतर

Devendra Kashyap

Publish: Sep 10, 2019 12:09 PM | Updated: Sep 10, 2019 12:09 PM

Religion

How To Relieve Tension: सोमवार और शनिवार को करें ये उपाय, टेंशन हो जाएगा छू-मंतर

आज हर कोई तनाव से जूझ रहा है। तनाव को दूर करने के लिए तरह के उपाय भी करते हैं। कोई दवा का सहारा लेता है तो कोई मेडिटेशन का, तो कई टोटके का। यानि हर कोई किसी न किसी तरह तनाव को दूर करना चाहता है। आज हम आपको तनाव दूर करने के लिए कुछ उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने के बाद तनाव जरूर दूर होगा। आइये जानते हैं उन उपायों के बारे में...

ये भी पढ़ें- धनू वालों में झूठ बोलने की होती है आदत, जानिए अन्य राशियों की क्या है कमजोरी

तनाव को दूर करने के लिए सोमवार को खीर बनाइये और इसे शाम में भगवान शिव को अर्पित करें। रात में खाना खाने के बाद अंतिम आहार के रूप में खीर का सेवन कीजिए। ऐसा करने से तनाव दूर होने की मान्यता है।

 

सोमवार को रात में सोने से पहले गायत्री मंत्र का जप 9 बार करें। कहा जाता है कि गाय गायत्री मंत्र का जप करने टेंशन दूर हो जाता है।

 

अगर आप अधिक तनाव में रहते हैं तो सोमवार को मून स्टोर धारण करें। ध्यान रहे कि मून स्टोर चांदी के चेन के साथ धारण करना अधिक शुभ माना गया है। यही नहीं, मून स्टोन से सेहत संबंधी तनाव भी दूर होने की मान्यता है।

 

शनिवार को जल में दूध मिलाकर भगवान शिव पर अर्पित करें और ऊँ चंद्रशेखराय नम: मंत्र का जप करें। इस मंत्र का 108 बार जप करें। माना जाता है कि ऐसा करने से व्यापार संबंधी तनाव दूर होता है और धनलाभ भी होता है।

 

शनिवार के दिन पीपल के वृक्ष को सरसों के तेल का दीपक दिखाएं और गरीब को भोजन कराएं। मान्यता है कि ऐसा करने से तनाव दूर हो जाता है।