स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जिन्हें प्यार में मिल रहा बार-बार धोखा, वे जरूर खाएं...

Devendra Kashyap

Publish: Sep 10, 2019 15:12 PM | Updated: Sep 10, 2019 15:12 PM

Religion

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दही-पनीर खाया जाए तो सर्वाधिक लाभ होगा।

दही और पनीर को पौष्टिक आहार माना जाता है। यही कारण है कि यह हम सबके भोजन का अहम हिस्सा बन गया है। वहीं ज्योतिष शास्त्र में दही और पनीर खाने की कुछ हिदायतें भी दी गई हैं। माना जाता है कि अगर इन हिदायतों का पालन कर दही-पनीर खाया जाए तो इसका सर्वाधिक लाभ होगा।

cheese_curd.jpg

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दही और पनीर का संबंघ चंद्रमा और शुक्र से है। माना जाता है कि दही-पनीर खाने से चंद्रमा और शुक्र मजबूत होता है। हालांकि ज्योतिष के अनुसार, जिनकी कुंडली में शुक्र कमजोर हो, उन्हें रात में पनीर नहीं खाना चाहिए।

cheese.jpg

वहीं, ज्योतिष के जानकारों का मानना है कि जिन लोगों का शुक्र कमजोर हो और प्यार में बार-बार धोखा मिल रहा हो, उन्हें पनीर का सेवन जरूर करना चाहिए। यही नहीं, अगर संतान सुख प्राप्त करना चाहते हैं तो शुक्रवार को आटे की लोई में पनीर मिलाकर गाय को खिलाना चाहिए। ऐसा करने से जल्द ही खुशखबरी मिलती है।

curd.jpg

ज्योतिष के जानकार बताते हैं कि दही और पनीर का सेवन दिन में ही करना उचित होता है। रात के वक्त न करें तो आपके लिए बेहतर होगा। अगर कुंडली में शुक्र की दशा को मजबूत करना चाहते हैं तो नियमित तौर पर शरीर पर दही का लेप लगाएं, उसके बाद ही स्नान करें। ऐसा करने से शुक्र मजबूत होगा।