स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Bhadrapada 2019 : भादो में कर लें यह उपाय, गुडलक हमेशा रहेगा साथ

Devendra Kashyap

Publish: Aug 18, 2019 16:17 PM | Updated: Aug 18, 2019 16:17 PM

Religion

Bhadrapada 2019 : Bhado में अगर आप विशेष कृपा पाना चाहते हैं तो कुछ उपाय करने होंगे।

भादो ( Bhado ) का महीना 16 अगस्त से आरंभ हुआ है और 14 सितंबर 2019 तक रहेगा। इस महीने में शुभ परिणाम देने वाले कई व्रत आते हैं। भाद्रपद में बहुत से बड़े पर्व और व्रत आते हैं, जिस कारण इस महीने का महत्व और अधिक बढ़ जाता है। भादो महीने में आने वाली कृष्ण जन्माष्टमी ( krishna janamashtmi ) और गणेश चतुर्थी को लोग बड़े ही धूमधाम से मनाते हैं।

ये भी पढ़ें- krishna janmashtami 2019 : विश्व प्रसिद्ध भगवान श्रीकृष्ण के 10 मंदिर

वैसे तो हर महीने में गणेश चतुर्थी ( Ganesh Chaturthi ) का व्रत किया जाता है। लेकिन मान्यता के अनुसार, भाद्रपद ( Bhadrapada 2019 ) शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को भगवान गणेश का जन्म हुआ था। यही कारण है कि इस चतुर्थी का महत्व बढ़ जाता है। इसके अलावे इस महीने में पुण्य प्राप्ति के लिए अनंत चतुर्थी का भी व्रत आता है।

ये भी पढ़ें- भादो में खाएंगे भात तो कंगाल हो जाएंगे आप, नाराज हो जाएंगी मां लक्ष्मी

माना जाता है कि भादो महीना में अगर आप भगवान श्रीकृष्ण ( Lord Krishna ) और गणेश ( Lord Ganesha ) की आराधना करते हैं तो इनकी कृपा प्राप्त होती है। अगर आप विशेष कृपा पाना चाहते हैं तो कुछ उपाय करने होंगे। कहा जाता है कि अगर आप इन उपायों पर अमल करते हैं तो सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है। तो आइये जानते हैं कि भादो में कौन से उपाय करनी है...

  1. अगर आप अच्छा स्वास्थ्य प्राप्त करना चाहते हैं तो भादो में भगवान श्रीकृष्ण के मंदिर में जाकर दूध दान करें। ऐसा करने से से स्वास्थ्य संबंधित सभी परेशानियों से छुटकारा मिल जाता है।
  2. अगर किस्मत का साथ पाना चाहते हैं तो भगवान श्रीकृष्ण के मंदिर में जाकर सफेद फूल अर्पित करें। इसके बाद अर्पित किए गए फूल को अपनी जेब में रख लें। यह उपाय आपको भादो महीने में हर दिन करना होगा। ऐसा करने से दुर्भाग्य दूर होगा और किस्मत का साथ मिलेगा।
  3. अगर आप वाद-विवाद से छुटकारा पाना चाहते हैं तो भादो महीने में तुलसी के पत्ते पर मावा रखकर शिवलिंग पर अर्पित करें। इस उपाय को आप हर महीने करते हैं तो जीवन की तमाम परेशानियों दूर हो जाएंगी।
  4. अगर आप नौकरी के क्षेत्र में उन्नति पाना चाहते हैं तो भादो में भगवान श्रीकृष्ण को खीर का भोग लगाएं। भोग लगाने के बाद खीर को मजदूर को दान कर दें। ऐसा करने से शुभ फल की प्राप्ति होगी और आप लगातार सफलता प्राप्त करेंगे।
  5. बिजनेस में सफलता पाना चाहते हैं तो भगवान कृष्ण पर सफेद धागा अर्पित करें। इसके बाद उस धागा को अपने गले में धारण कर लें। ऐसा करने से बिजनेस में तरक्की मिलेगी।
  6. धन की कमी को दूर करना चाहते हैं तो भादो महीने में घर के अंदर शंख की स्थापना करें। ऐसा करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है और कभी भी धन की कमी नहीं होती है।
  7. इन सब के अलावे अगर आप मनोकामनाओं को पूरा करना चाहते हैं तो भादो महीना में भगवान श्रीकृष्ण को पंचामृत अर्पित करें। इसके बाद पंचामृत स्वयं ग्रहण करें। ऐसा करने से भगवान कृष्ण का आशीर्वाद बना रहेगा और सभी मनोकामनाएं पूरी होगी।