स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

VIDEO दिल्ली मुंबई राजधानी ट्रैक पर दूसरे दिन भी पानी

Ashish Pathak

Publish: Sep 14, 2019 18:31 PM | Updated: Sep 14, 2019 18:35 PM

Ratlam

Water On Delhi Mumbai Rajdhani Railway Track : पहले कई ट्रेन के पहले मार्ग बदले, बाद में निरस्त हुआ आदेश, एक ट्रेन को जावरा से वापस लाया गया, दलौदा मंदसौर सेक्शन में भी रेलवे ट्रैक बंद, डीआरएम OHE Engine में सवार होकर पहुंचे

रतलाम। Water On Delhi Mumbai Rajdhani Railway Track : मुंबई दिल्ली राजधानी रेलवे ट्रैक पर दूसरे दिन भी पानी आने के बाद रेल यातायात जमकर प्रभावित हुआ। शनिवार को अनेक ट्रेन के मार्ग पहले बदलने का निणर्य लिया गया। नागदा-कोटा सेक्शन में पानी होने के बाद ट्रेन को नागदा से रतलाम होते हुए मंदसौर के रास्ते चलाने का निर्णय लिया गया, लेकिन शिवना नदी के ब्रिज पर पानी आने क ेबाद इस निर्णय को वापस लेते हुए पूर्व के रुट पर ही ट्रेन चलाई गई। इन सब के बीच दलौदा - मंदसौर के बीच पुलिया पर पानी आने की वजह से डीआरएम आरएन सुनकर ओएचई इंजन में सवार होकर सेक्शन में गए। रेलवे द्वारा ट्रेनों के मार्ग बदलने से यात्रियों को जमकर परेशानी हुई। इसके अलावा मंदसौर से रतलाम के बीच चार ट्रेन निरस्त करना पड़ी।

MUST READ : VIDEO मध्यप्रदेश के रतलाम में तालाब फूटा, मकान गिरा, एक महिला की मौत

तीन स्थान पर आई रुकावट

रेलवे के अनुसार रतलाम दिल्ली रेल मार्ग पर तलावली-चौमेहला, शामगढ़-सुआसरा के अलावा दलौदा मंदसौर के बीच रेल मार्ग पर पानी आने की वजह से ट्रेनों का संचालन रोकना पड़ा। बता दे कि शुक्रवार को भी दाहोद-मेघनगर सेक्शन में पानी आने की वजह से ट्रेनो का संचालन जमकर प्रभावित हुआ था। सुबह जब नागदा कोटा के बीच दो स्थान पर पानी आया तो रेल मार्ग को बदलकर नागदा से रतलाम मंदसौर के रास्ते चित्तौडग़ढ़ होते हुए चलाने का निर्णय हुआ। रणथंबोर एक्सपे्रस को जावरा तक पहुंचने के बाद वापस रतलाम लाकर नागदा के रास्ते कोटा भेजा गया। क्योकि जावरा से मंदसौर का रास्ता बंद हो गया था। कुल 10 ट्रेन को बदले मार्ग से चलाने का निर्णय हुआ, लेकिन इसको बाद में बदल दिया गया।

MUST READ : Madhya Pradesh Weather Update : VIDEO झमाझम बारिश से बढ़ा शिवना का जलस्तर

इन ट्रेन को किया शॉर्ट टर्मिनेट

- ट्रेन नंबर 59812 जमुनाब्रिज रतलाम को मंदसौर में ही रोका गया। ये ट्रेन मंदसौर रतलाम के बीच निरस्त रही।

- ट्रेन नंबर 79304 चित्तौडग़ढ़ रतलाम डेमू को मंदसौर में रोका गया। ये ट्रेन मंदसौर रतलाम के बीच निरस्त रही।
- ट्रेन नंबर 19327 रतलाम उदयपुर को मंदसौर से चलाया गया। ये ट्रेन रतलाम से मंदसौर के बीच निरस्त रही।
- ट्रेन नंबर 79301 रतलाम भीलवाड़ा डेमू ट्रेन को मंदसौर से चलाया गया। ये ट्रेन रतलाम मंदसौर के बीच निरस्त रही।

MUST READ : सूर्य ग्रहण 2020 : दो ग्रहण बनाएंगे युद्ध के हालात