स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

चलती ट्रेन में अनोखी है चोरी की ये घटना, कटर से काट रहे थे रेल का डिब्बा

Ashish Pathak

Publish: Sep 20, 2019 14:24 PM | Updated: Sep 20, 2019 14:24 PM

Ratlam

Train Me Chori News : नागदा आरपीएफ ने बिहार के चार युवकों को किया गिरफ्तार, चलती ट्रेन में पार्सल डिब्बे को काटकर की चोरी।

रतलाम। Train Me Chori News : आमतौर पर ट्रेन में चोरी की कई खबरें आपने पढ़ी होगी, लेकिन ये चोरी थोड़ी असामान्य है। यहां पर चोरों ने यात्रियों को अपना निशाना नहीं बनाया, बल्कि ट्रेन के पार्सल डिब्बे को चलती ट्रेन में कटर से काटा। आवाज नहीं हो व यात्री जाग नहीं जाए, इसके लिए मोबाइल से ब्ल्यूटूथ को जोड़ा गया व तेज आवाज में गाने बजाए गए। बाद में आरपीएफ को जब पता चला तो बिहार के चार युवकों से पुछताछ हुई व उनके पास से चोरी का माल बरामद किया गया। गुरुवार को गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को सभी आरोपियों को रतलाम की कोर्ट में पेश किया गया है।

MUST READ : बैंक हड़ताल : कामकाज रहेगा ठप, अभी करें जरूरी काम

Train Ticket Reservation
IMAGE CREDIT: patrika

चलती ट्रेन के पार्सल डिब्बे में कटिंग करके चोरी करने वाले गिरोह को नागदा आरपीएफ ने मय माल के गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। इसके लिए एसएलआर डिब्बे को काटने के दौरान आवाज नहीं हो इसके लिए तेज आवाज में मोबाइल में गीत बजा दिए गए। आरपीएफ के अनुसार अपराधी चोरी करके उसी ट्रेन में आगे की यात्रा करने के लिए सवार हो गए थे। चोरों ने 111 नग कपड़ों की चोरी कर अपने साथ लाए बेग में डालकर सीट के नीचे रख दिया था। गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को सभी आरोपियों को रतलाम की कोर्ट में पेश किया गया है।

MUST READ : जब महात्मा गांधी ने रतलाम में कही थी ये बड़ी बात

Indian Railways: कश्मीर में रोज लाखों का नुकसान झेल रही रेलवे!

देखा की डिब्बा कटा हुआ है

आरपीएफ के बल प्रभारी मोहम्मद रफीक अंसारी ने बताया कि जयपुर मैसूर ट्रेन नंबर 12976 जब रात करीब 2 बजे बाद नागदा स्टेशन पहुंची तो प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर पहले से बुकिंग हुए सामान को लगेज करने के लिए लगेज बाबू सुरेश मीणा ने एसएलआर डिब्बा नंबर WC 08705 की सील को माल चढ़ाने के लिए खोला। इसी दौरान पाया कि करीब के जनरल डिब्बे की वॉल कटी हुई है व किसी ने पार्सल डिब्बे में आने का रास्ता बनाया हुआ है। इसके बाद सुरेश ने आरपीएफ के जवान जाफर हुसैन को इसके बारे में जानकारी दी। जाफर ने अपने अधिकारी अंसार हुसैन प निरीक्षक एमआर अंसारी को मामले की जानकारी दी।

MUST READ : रतलाम के तीन युवक माही नदी में डूबे

train news

जांच की व कराई फोटोग्राफी

मामले की गंभीरता को देखते हुए आधी रात को आरपीएफ के निरीक्षक अंसारी बल के साथ पहुंचे व पाया की चतुराईपुर्वक चोरी की गई है। इसके बाद पहले डिब्बे को फोटोग्राफी करवाई व जांच शुरू की। तब सामान्य डिब्बे में कुछ युवक संदिग्ध हाल में मिले तो उनको पुछताछ के लिए पकड़ा गया। इसके बाद चोरी का सामान भी बरामद हुआ।

MUST READ : VIDEO पुरुष ही नहीं, महिलाएं भी कर सकती है श्राद्ध से लेकर तर्पण

train news
IMAGE CREDIT: patrika

इनको पकड़ा आरपीएफ ने आरोप में

रोहित कुमार उम्र 24 वर्ष, सादीपुर मोहल्ला जिला - मुंगेर, बिहार, मोहम्मद इरफान उम्र 33 वर्ष, निवासी - 9 नंबर गली, हजरतगंज थाना, कासिम बाजार, मुंगेर, बिहार, मोहम्मद फारुख उम्र 35 वर्ष, निवासी - गांव रसूलपुर, थाना - बनवायी टेहरी, जिला - सहरसा, बिहार व मोहम्मद शमीम उम्र 30 वर्ष, निवासी - 5 नंबर गली, हजरतगंज बाड़ा, थाना - कासिम बाजार, मुंगेर, बिहार को चोरी के सामान कीमत रुपयें अनुमानित 39200 के निम्नलिखित सामान के साथ पकड़ा।

MUST READ : एक रोटी के लिए 90 मिनट इंतजार

Train Me Chori News

इस तरह की चलती ट्रेन में चोरी

आरोपियों ने जयपुर से कोटा के आसपास के मध्य बुक लगेज की चोरी करना स्वीकार किया। चोरों ने इसके लिए उपकरणों की मदद से एसएलआर के प्रथम कम्पार्टमेन्ट के सटे सामान्य कोच की टेका लेने की सीट (बेकरेस्ट) को खोलकर तथा प्लाय हटाकर एसएलआर के पार्टिशन की लोहे की चद्दर को कटर से काटा। काटे जाने के दौरान ब्लूटूथ स्पीकर को मोबाईल से कनेक्ट कर तेज आवाज में चालू किया। जिससे कटर की आवाज को दबाया जा सके। काटी गई प्लाय के स्थान से हाथ डालकर बुक परेषण के बॉक्स में से रेडीमेड लेडिज कुर्ता 1११ नग की चोरी कर अपने साथ लायें बेग में डालकर सीट के नीचे रख दिया। सामान्य कोच की टेका लेने की सीट (बेकरेस्ट) को वापस वैसे ही कस दिया। अन्य साथी नागदा स्टेशन से आरपीएफ को देखकर फरार हो गए। आरोपियों के विरुद्व नागदा आरपीएफ ने 4/2019 धारा 3 आरपी (यूपी) एक्ट के तहत प्रकरण कायम किया है।

MUST READ : मध्यप्रदेश में गंगाजल से लेकर गोल्ड बांड का इंतजार

Political Action: भाजपा ने धरने के साथ कांग्रेस को दी बड़ी चुनौती

नवरात्रि 2019 : इसलिए देवी को कहते है दुर्गा, यहां पढे़ं पूरी कहानी

Dharma Karma जब देवी को खाने आया था शेर, फिर हुआ यह...

VIDEO मध्यप्रदेश में रतलाम से लेकर मंदसौर तक मंत्रियों का विवाद

RPF Foundation Day: जिले में 44 आरपीएफ जवान के जिम्मे लाखों यात्रियों की जान