स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

GOLD RATE : गोल्ड खरीदने का आज यह है श्रेष्ठ मुहूर्त

Ashish Pathak

Publish: Oct 21, 2019 14:02 PM | Updated: Oct 21, 2019 14:28 PM

Ratlam

TODAY GOLD RATE : सोमवार सुबह रतलाम के गोल्ड मार्केट में रेट खुल गए है। सुबह केडबरी का भाव 38450 प्रति दस ग्राम तो जेवराती गोल्ड 37680 रुपए प्रति दस ग्राम रहा है। शनिवार के मुकाबले सोमवार को जब बाजार खुला तो गोल्ड के रेट में प्रति दस ग्राम में 100 रुपए की तेजी बाजार में नजर आई है। इधर दूसरी तरफ चांदी 45500 रुपए प्रति किलो का भाव है।

रतलाम। धनतेरस पर्व के पहले दो दिन तक हिंदू पंचांग अनुसार 21 व 22 अक्टूबर को पुष्य नक्षत्र का विशेष योग बन रहा है। पूरे देश में अपनी शुद्धता को लेकर रतलाम का गोल्ड प्रसिद्ध है। सोमवार सुबह रतलाम के गोल्ड मार्केट में रेट खुल गए है। सुबह केडबरी का भाव 38450 प्रति दस ग्राम तो जेवराती गोल्ड 37680 रुपए प्रति दस ग्राम रहा है। शनिवार के मुकाबले सोमवार को जब बाजार खुला तो गोल्ड के रेट में प्रति दस ग्राम में 100 रुपए की तेजी बाजार में नजर आई है। इधर दूसरी तरफ चांदी 45500 रुपए प्रति किलो का भाव है।

MUST READ : दिवाली की रात इन मंत्र के जप से पूरी होती है हर इच्छा

gold__1.jpg


रतलाम का गोल्ड मार्केट पूरे देश में अपनी शुद्धता को लेकर नाम कमाता है। यहां की टकसाल देखकर सोने की शुद्धता की जांच नहीं की जाती। सोमवार व मंगलवार को पुष्य नक्षत्र की खरीदी शाम से शुरू होगी। इसलिए यह माना जा रहा है कि बाजार में भीड़ रहने पर दाम में थोड़ा बहुत उछाल हो सकता है। बाजार में सुबह से भीड़ शुरू हो गई है।

MUST READ : नरक चतुर्दशी 2019 : जरूर करें ये 3 काम, यम के भय से मिलेगी मुक्ति

gold_silver_rate_in_bhopal.png

धनतेरस पर पूजा का शुभ मुहूर्त
रतलाम के प्रसिद्ध ज्योतिषी वीरेंद्र रावल ने बताया 25 अक्टूबर को शाम 7 बजकर 8 मिनट से रात 8 बजकर 31 तक खरीदी का बेहतर समय रहेगा। शाम को 5 बजकर 58 मिनट से 6 बजकर 31 मिनट तक प्रदोष काल रहेगा। जबकि वृषभ लग्न शाम को 9 बजकर 7 मिनट से रात 9 बजकर 2 मिनट तक रहेगा। हिंदू पंचांग के अनुसार धनतेरस की शुरुआत 25 अक्टूबर को शाम 7 बजकर 8 मिनट से होगी व यह 26 अक्टूबर की दोपहर 1 बजकर 46 मिनट तक रहेगा।

MUST READ : दिवाली 2019 के पूर्व दो दिन चार महायोग, इस दिन कर सकते है खरीदी

gold_price_today.jpg

खरीददारी करने की सही तिथि
रतलाम के प्रसिद्ध ज्योतिषी वीरेंद्र रावल ने बताया कि सोना खरीदने का शुभ मुहूर्त 25 अक्टूबर को शाम 6 बजकर 42 मिनट से शाम 7 बजकर 8 मिनट तक रहेगा। इस मुहूर्त में यदि आप सोना खरदीते हैं तो उसे बेहद शुभ माना जा सकता है। वहीं आप अन्य सामान भी इसी समय पर खरीद सकते है।

MUST READ : दिवाली पर गणेश पूजन में सूंड का रखे विशेष ध्यान, नहीं तो चली जाती है महालक्ष्मी

भाई दूज : बीमारी रहती है दूर अगर करें भाई दूज को इस तरह पूजा
दिवाली पूजा का बेस्ट मुहूर्त यहां पढे़ं

भूलकर मत करना यह 7 काम, नाराज होती है महालक्ष्मी

दिवाली, किसमस तक रेलवे चलाएगा 30 विशेष ट्रेन

पटना, लखनऊ व गौरखपुर के लिए चलेगी ट्रेन

gold_loan.jpg