स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

VIDEO रतलाम में भारी बारिश से मकान ढहे

Ashish Pathak

Publish: Sep 15, 2019 14:35 PM | Updated: Sep 15, 2019 14:35 PM

Ratlam

Ratlam Weather Latest Update : रतलाम में लगातार हो रही बारिश अब आफत बनने लगी है। यहां पर शहर हो या गांव मकान टूटने लगे है। इससे इसमे रहहने वाले लोग परेशान हो रहे है। हालात ये है कि अब मकान टूटने या ढहने के बाद लोग पड़ोसियों के यहां दिन से लेकर रात बिताने को मजबूर है।

रतलाम। Ratlam Weather Latest Update : लगातार हो रही भारी बारिश के बाद मध्यप्रदेश के रतलाम शहर के होमगार्ड कॉलोनी में दो कच्चे मकान ढह गए है। हालांकि जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। राजस्व कॉलोनी से होमगार्ड कॉलोनी पहुंच मार्ग पर रेलवे पुलिया के नीचे बड़े नाले में निकासी की जगह नहीं होने से पुलिया के नीचे रोड पर घुटनों घुटनों तक पानी भर गया है। रतलाम में लगातार हो रही बारिश अब आफत बनने लगी है। यहां पर शहर हो या गांव मकान टूटने लगे है। इससे इसमे रहहने वाले लोग परेशान हो रहे है। हालात ये है कि अब मकान टूटने या ढहने के बाद लोग पड़ोसियों के यहां दिन से लेकर रात बिताने को मजबूर है।

MUST READ : VIDEO कहर बनी बारिश, 60 से ज्यादा गांव पानी में डूबे

बता दे कि मध्यप्रदेश के रतलाम में लगातार बारिश से अब परेशानी होने लगी है। यहां पर सड़कों पर पानी भर गया है व आने - जाने में परेशानी होने लगी है। इतना ही नहीं बडे़ - बडे़ गड़्डे अब और परेशानी का कारण बन रहे है। स्थिति ये है कि बारिश की वजह से शहर में अलग- अलग कॉलोनी में दो कच्चे मकान बारिश की चपेट में आकर गिर गए। सोहनलाल पिता फत्ताजी के मकान की गत रात अचानक दीवार धंस गई। इस कारण रात पड़ोसी गुडड्डू मईड़़ा के घर गुजारना पड़ी। रात तीन बजे करीब पूरा मकान ढह गया। किशोर पिता प्रेमचंद मकवाना का भी कच्चा मकान सुबह छह बजे ढह गया। रात में बारिश के कारण वे मां के घर सो गए थे। सुबह वार्ड पार्षद और निगम से इंजीनियर मौके पर पहुंचे व निरीक्षण किया है।

MUST READ : VIDEO दिल्ली मुंबई राजधानी ट्रैक पर दूसरे दिन भी पानी

Ratlam Weather Latest Update

10 साल के रेकार्ड से अधिक बारिश दर्ज
बाजना में एक ही रात में 257 मिमी यानि 10 इंच से बारिश अधिक दर्ज की गई। भू- अभिलेख विभाग की माने तो पिछले १० साल के रेकॉर्ड से अधिक बारिश दर्ज हो चुकी है। झाली तालाब भर जाने के बाद कालिका माता परिसर में लगे पैवर ब्लाक पर जगह-जगह पानी भरने से हो रही परेशानी के बाद महापौर डॉ. सुनिता यार्दे ने ब्लाक सही करने के निर्देश दिए है। इन सब के बीच लगातार बारिश का कहर जारी है।

MUST READ : VIDEO मंदसौर में गांव में आया पानी, लोग बचने पहुंचे छत पर

Ratlam Weather Latest Update

रतलाम बारिश अपडेट

- रतलाम में अब तक 61 इंच बारिश, 24 घंटे में 2 इंच बारिश दर्ज हुई, आलोट में सबसे ज्यादा 6 इंच और ताल में 5 इंच बारिश से हालात ज्यादा खराब है।
- रतलाम के रणायरागुर्जर, रोला सहित 3 अन्य गांव में बाढ़ का पानी प्रवेश करने से सुबह से करीब 40 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है, एसडीआरएफ लगा।

- रतलाम-मंदसौर-कोटा ट्रैक पर आज सुबह से रेल यातायात बहाल हो गया है।

- रतलाम में तालाब फूटने की आशंका में रूपनियाखेड़ा, मेहंदीका, पालनगरा व रोला में मकान खाली कराए गए, जड़वासाकला में भी तालाब की पाल फूटी।

- शिवगढ़ में निचली बस्ती के मकान खाली कराए जा रहे है, मलवासी में भी मलेनी का पानी घुस गया।

MUST READ :

Madhya Pradesh Weather Update : VIDEO झमाझम बारिश से बढ़ा शिवना का जलस्तर, नदी न...

VIDEO मध्यप्रदेश के रतलाम में तालाब फूटा, मकान गिरा, एक महिला की मौत

VIDEO रेलवे के अंडरब्रिज में भरा पानी, बारिश ने रोकी आने जाने की राह

VIDEO रतलाम तरबतर, लगातार बारिश से नदियां उफान पर

SBI के करोड़ों ग्राहकों को 1 अक्टूबर से बड़ी सुविधा, होने वाले है ये बदलाव

patrika
IMAGE CREDIT: patrika