स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

VIDEO 6 घंटे तक मंडल मुख्यालय पर हुआ धरना प्रदर्शन

Ashish Pathak

Publish: Sep 20, 2019 19:53 PM | Updated: Sep 20, 2019 19:53 PM

Ratlam

Ratlam Patrika News : कड़ी मेहनत रेलवे कर्मचारी ने की, लेकिन अब मलाई खाने ठेकेदार आगे आ गए: महामंत्री जेआर भोसले

रतलाम। Ratlam Patrika News : रेलवे की स्थापना से लेकर अब तक कड़ी मेहनत रेलवे कर्मचारी ने की, लेकिन अब मलाई खाने ठेकेदार आगे आ गए। रेल कर्मचारी को उसकी मेहनत का फल नहीं मिल रहा है। चेतावनी सप्ताह के रुप में बताना चाहते है कि रेलवे का निजीकरण नहीं रोका तो उसके गंभीर परिणाम होंगे। ये बात वेस्टर्न रेलवे के महामंत्री जेआर भोसले ने मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय गेट पर आयोजित 6 घंटे के घरना प्रदर्शन आयोजन में कही। बता दे कि यूनियन ने चेतावनी सप्ताह का आयोजन किया था।

MUST READ : चलती ट्रेन में अनोखी है चोरी की ये घटना, कटर से काट रहे थे रेल का डिब्बा

रेल आवासों की हालात खराब
भोसले ने कहा कि रेल संगठन रेलकर्मचारियों की ताकत से मजबूत होता है। ऑल इंडिया रेलवेमैन्स फेडरेशन व वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाईज यूनियन हर अवसर पर कर्मचारी के साथ संघर्ष में साथ खड़ी रहती है। जल्दी ही हम अनेक मांगों को पूर्व की तरह मंजर करवाएंगे। इस दौरान मंडल मंत्री एसबी श्रीवास्तव ने कहा कि मंडल की समस्याओं को देखते हुए रेल प्रशासन ने बेहतर कार्य किया है, लेकिन एक शाखा से दूसरी शाखा में स्वेच्छा से जाने वाले कर्मचारियों के मामले में देरी हो रही है। रेल आवासों की हालात खराब है, लेकिन अब तक इस मामले में कुछ नहीं हुआ है।

MUST READ : जब महात्मा गांधी ने रतलाम में कही थी ये बड़ी बात

सीएमपी डॉक्टरों के हवाले
हिंद मजदूर सभा के महामंत्री कामरेड गोविंदलाल शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि रेलवे अस्पताल की स्थिति खराब है। कई अवसरों पर रेलवे अस्पताल सिर्फ सीएमपी डॉक्टरों के हवाले छोड़ दिया जाता है। गंभीर मरीजों के लिए कार्डिक एंबुलेंस उपलब्ध ना होना जिसके कारण रेलकर्मी अपनी जान गवा बैठे कहां तक उचित है। रेल प्रशासन एक और सुविधाओं पर लाखों रुपए खर्च कर प्राइवेट अस्पतालों से कांटेक्ट कर रहे हैं जो अच्छी बात है लेकिन उसके साथ साथ प्रत्यक्ष सुविधाओं को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता।

MUST READ : बैंक हड़ताल : कामकाज रहेगा ठप, अभी करें जरूरी काम

इन्होने भी किया संबोधन

आंदोलन को पूर्व अध्यक्ष मनोहर पचौरी, केंद्रीय उपाध्यक्ष सीमा कौशिक, प्रवक्ता प्रकाश व्यास, नरेंद्रसिंह सोलंकी, एम एस बारोट, हरदेश पांडे, शैलेश तिवारी ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर अशोक तिवारी, हरीश चंदवानी, राजनाथ यादव, हेमंत मिश्रा, दीक्षांत पंड्या, गौरव सांगते, बनवारीलाल मीणा, जया शर्मा, रंजीता वैष्णव सहित अनेक कर्मचारी उपस्थित थे।

MUST READ : एक रोटी के लिए 90 मिनट इंतजार

रेलवे: अगस्त माह की रैकिंग में रतलाम नंबर वन

VIDEO रतलाम रेल मंडल विकास व निर्माण कार्य में लगातार आगे

VIDEO दिल्ली मुंबई राजधानी ट्रैक पर दूसरे दिन भी पानी

सूर्य ग्रहण 2020 : दो ग्रहण बनाएंगे युद्ध के हालात