स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

प्राचार्य की बहाली को लेकर शिक्षक व विद्यार्थी सड़क पर उतरे

Chandraprakash Sharma

Publish: Jan 16, 2020 17:50 PM | Updated: Jan 16, 2020 17:50 PM

Ratlam

स्कूल के बाहर जताया विरोध, कलेक्ट्रेट में दिया ज्ञापन

रतलाम। जिले के शासकीय मलवासा हाई स्कूल के प्राचार्य आरएन केरावत के निलंबन के मामले ने तूल पकड़ लिया है। उनके निलंबन की कार्रवाई के विरोध में बुधवार सुबह स्कूली बच्चों ने बाहर खडे़ होकर विरोध दर्ज कराया। वहीं शाम को प्राचार्य, व्याख्याता व शिक्षकों ने कलेक्टे्रट परिसर पहुंचकर प्रदर्शन किया और फिर मुख्यमंत्री व संभागायुक्त के नाम प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। निलंबन समाप्त कर बहाली की मांग की है।
शासकीय हाई स्कूल मलवासा में प्राचार्य आरएन केरावत पर हुई कार्रवाई के विरोध में बुधवार सुबह स्कूल पहुंचे बच्चों ने विरोध स्वरूप कक्षा से बाहर निकलकर हाथ में स्कूल का बैनर थामा और अपने सर को वापस स्कूल भेजे जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कुछ बच्चों के परिजन व ग्रामीण भी इसमें शामिल रहे, जिनके द्वारा केरावत को फिर से उक्त स्कूल में भेजे जाने की मांग की। हालाकि उनकी इस मांग की सुनवाई के लिए यहां कोई नहीं पहुंचा लेकिन उन्होने शांतिपूर्ण तरीके से विरोध दर्ज कराया और फिर बच्चे अपनी कक्षा में पढ़ाई के लिए पहुंच गए।
करेंगे आंदोलन
मप्र शासकीय अध्यापक संगठन में उज्जैन संभाग के कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र वाघेला ने भी आपत्ति जताते हुए केरावत को बहाल करने की मांग की। वहीं अभाविप जिला संयोजक शुभम चौहान ने प्राचार्य को बहाल नहीं किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी। उधर सरदार पटेल युवा संगठन के उपाध्यक्ष अरविंद पाटीदार ने कहा कि सात दिन में निलंबन वापस नहीं किया जाता है, तो सड़कों पर उतरकर उनके समर्थन में आंदोलन करेंगे।

[MORE_ADVERTISE1]