स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बाजार भाव 70 रुपए किलो में प्रशासन के काउंटर से बिका प्याज, केवल 35 लोगों ने खरीदा

Chandraprakash Sharma

Publish: Dec 04, 2019 13:40 PM | Updated: Dec 04, 2019 13:40 PM

Ratlam

दिखावटी साबित हुई राहत की कोशिश: कई लोग भाव पूछकर लौटे, बोले- इससे कम भाव में भी बाजार में उपलब्ध है प्याज

रतलाम। प्याज के बढ़ते दामों पर नियंत्रण के लिए पहले दिन मंगलवार को सब्जी मंडी में प्रशासन की ओर से खुलवाए गए काउंटर से 35 उपभोक्ताओं ने 70 रुपए किलो प्याज खरीदा। कई उपभोक्ता भाव पूछकर यह कहते हुए चले गए कि इससे सस्ता प्याज तो बाजार में मिल रहा है। शासन ने राहत देने की बात कहीं थी, यह कच्चा प्याज 70 रुपए किलो बेचा जा रहा है। बाजार में इससे कम भाव में कच्चा प्याज उपलब्ध है।
प्रशासन के निर्देश पर मंगलवार को मोहन मुरलीवाला फर्म ने मंडी से 96.80 रुपए प्रति कलो प्याज खरीदा और सैलाना बस स्टैंड स्थित सब्जी मंडी स्थित काउंडटर से 70 रुपए प्रति किलो के भाव बेची। बाजार में प्याज 60, 70, 80 से लेकर 90-100 रुपए किलो तक उपलब्ध है। काउंटर से कच्चे प्याज बेचे गए जो अपेक्षाकृत बाजार में सस्ते भाव में उपलब्ध हैं। प्रशासन के काउंटर से उपभोक्ताओं को कोई राहत नहीं मिली, जिसके चलते कई लोग केवल भाव पूछकर लौट गए। प्रति व्यक्ति केवल दो किलो के हिसाब से प्याज दी गई। मंडी प्रशासन ने अन्य व्यापारियों से भी बात की है, इसके म²ेनजर बुधवार से और केंद्र खोले जाएंगे।
सब्जी मंडी में मंगलवार को प्याज पुराने प्याज के भाव ३१२० से 7885 रुपए प्रति क्विंटल के भाव बिक गया, इसी प्रकार नया प्याज 3280 से 7800 रुपए प्रति क्विंटल के भाव रहे। प्याज की आवक 1399 कट्टे रही।
थोक के भाव में बेच रहे प्याज
कलेक्टर के निर्देश थे कि आम जनता को राहत पहुंचाने के लिए जो मंडी से जिस भाव में थोक खरीदी हो रही है प्याज, उसी भाव में उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराना है। हमने तीन-चार अलग-अलग भाव में जो प्याज लिया था, उसी अनुसार ७० रुपए किलो भाव में उपभोक्ताओं को बेची गई।
- रविंद्र मोहनलाल मुरलीवाला पाटीदार, प्याज व्यापारी

[MORE_ADVERTISE1]