स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

समय पर राशन नहीं मिलने पर हितग्राहियों के स्वर हुए मुखर - अधिकारियों को बताई परेशानी

Chandraprakash Sharma

Publish: Nov 18, 2019 17:32 PM | Updated: Nov 18, 2019 17:32 PM

Ratlam

समय पर राशन नहीं मिलने पर हितग्राहियों के स्वर हुए मुखर - अधिकारियों को बताई परेशानी

रतलाम/सैलाना। नगर के शीतलामाता स्थित मंा शारदा प्राथमिक उपभोक्ता सहकारी भण्ङार संचालित हो रहा है। इस सोसाइटी पर वार्ङ 9,10, 11, 12 और 15 के नागरिकों को यहां से खाद्यान्न मिलता है। वर्तमान में राशन कार्ङ में दर्ज परिवार के सदस्यों का फिंगर प्रिंट का सत्यापन हो रहा है । नागरिकों का आरोप हैं कि इस दुकान पर राशन किसी भी महीने सही ढंग से वितरित नहीं किया जाता है। हर माह दुकान सही समय पर नही खुलती।
दुकान संचालक उपभोक्ताओं से सीधे मुंह बात भी नहीं करते है। चंद्र सिंह ने बताया कि यहां पर रोज ऐसे ही होता है । सुबह से लेकर शाम हो जाती है। रसूखदार लोगों को राशन दे देते हैं हम जैसे गरीबों को लाइन में लगना पड़ता है इसके बाद भी दुकान संचालक। दीपक दायमा दुकान पर नहीं मिलता है। दो दिन पूर्व उपभोक्ता राशन लेने के लिए भंडार गृह पर पहुंचे तो दुकान संचालक ने नागरिको को सर्वर डाउन होने से राशन नहीं मिलने व परिवार के सभी सदस्यों के फिंगर प्रिंट लेने के बाद सामग्री वितरण होने की बात कहते हुए वापस भेज दिया।
इस मौके पर जनप्रतिनिधि पार्षद बबलू कुमावत,हेमंत रामप्रसाद चंदेल वहीं मौजूद थे। उन्होंने खाद्य अधिकारी रश्मि से चर्चा की उन्होंने प्रभारी मंत्री के दौरे में हो की बात कही। इस पर एसडीएम कामिनी ठाकुर को फोन पर सूचना दी । एसडीएम ने राजस्व निरीक्षक तथा कस्बा पटवारी बहादुर सिंह डोडियार को मौके पर भेजा ।इन्होंने दुकान की जांच कर स्टाक रजिस्टर चेक किया तो स्टाक रजिस्टर नहीं मिला। एक साधारण कापी में हिसाब.किताब आधा-अधूरा पाया। दल ने मौके पर पंचनामा बना कर कार्रवाई के लिए अनुविभागीय अधिकारी को रिपोर्ट भेज दी।

[MORE_ADVERTISE1]