स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Ratlam Nagar Nigam: आंदोलन की चेतावनी: निगम में फिर सफाईकर्मियों का प्रदर्शन

Yggyadutt Parale

Publish: Sep 20, 2019 17:46 PM | Updated: Sep 20, 2019 17:46 PM

Ratlam

Ratlam Nagar Nigam: आंदोलन की चेतावनी: निगम में फिर सफाईकर्मियों का प्रदर्शन

रतलाम। Ratlam Nagar Nigam: नगर निगम सफाईकर्मियों ने अपनी 22 एवं आठ सूत्रिय मांगों को लेकर दिए गए ज्ञापन का निराकरण नहीं होने पर गुरुवार दोपहर नगर निगम आयुक्त के कक्ष के समक्ष बैठकर सफाईकर्मियों ने जमकर नारेबाजी की।

Ratlam Nagar Nigam: जिम्मेदार अधिकारी के मौके पर नहीं पहुंचने पर कर्मचारियों ने निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल को ज्ञापन सौप दिया। नगर निगम संयुक्त सफाई कर्मचारी संघर्ष समिति के रामकल्याणे, विजय खरे, संजय पेैमाल, कमल भाटी, कमल शिंदे, अमर चौहान सहित बड़ी संख्या में उपस्थित सफाईकर्मियों ने ज्ञापन सौंपते कहा कि यह अंतिम सूचना पत्र है। समिति द्वारा दिए गए निगम प्रशासन को मांग पत्रों पर समय सीमा में चर्चा नहीं करने के कारण सफाई कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। इस अंतिम सूचना पत्र के माध्यम से प्रशासन को अवगत कराया जाता है कि संघर्ष समिति द्वारा २३ सितंबर से चरणबद्ध आंदोलन शुरू किया जाएगा। जिसकी समुचित जवाबदारी शासन व निगम प्रशासन निगम परिषद् की रहेगी।

स्वच्छ स्टेशन दिवस मनाया
Ratlam Nagar Nigam: पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल पर 2 अक्टूबर तक चलाए जा रहे स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम अंतर्गत गुरुवार को स्वच्छ स्टेशन के रूप में मनाया गया। इस दौरान रेलवे परिसर में पूर्ण स्वच्छता के मद्देनजर स्वच्छ स्टेशन के रूप में मनाया गया। मंडल के सभी ए1 एवं ए श्रेणी के इंदौर, उज्जैन, रतलाम, चित्तौडग़ढ़ एवं नागदा स्टेशनों पर गहन स्वच्छता अभियान चलाया गया। स्टेशनों पर उचित संख्या में कूड़ेदान के साथ ही साथ गीले एवं सूखे कचड़े के लिए अलग-अलग कूड़ेदान की उपलब्धता सुनिश्चित की गई। स्टेशन पर यात्रियों में कूड़ेदान के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लिए संवाद एवं रैलियों का आयोजन किया गया। इस दौरान मंडल पर कुल 1526 किलाग्राम कचरा जमा किया गया जिसमें सोलिड वेस्ट 1236 किलोग्राम, लिक्विड वेस्ट 290 किलोग्राम एवं प्लास्टिक वेस्ट 62 किलोग्राम शामिल है।