स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मध्यप्रदेश की बेटियों के लिए पीएम मोदी ने बोली ये बड़ी बात

Sachin Trivedi

Publish: Aug 17, 2019 14:42 PM | Updated: Aug 17, 2019 14:42 PM

Ratlam

पीएम हाउस में प्रधानमंत्री से मिलकर लौटी रतलाम लोकसभा की छात्राएं

रतलाम. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की आजादी के दिन 15 अगस्त को रक्षाबंधन पर्व भी मनाया। देशभर में यह पर्व उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया। पीएम हाउस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कलाई सजाने देश के कई इलाकों की बहने और छात्राएं भी पहुंची। इसी अवसर पर रतलाम लोकसभा क्षेत्र के बामनिया की स्कूली छात्राओं ने भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राखी बांधी। अब छात्राएं लौट आईं, लेकिन उनके चेहरे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने से और बेटियों को लेकर उनके द्वारा कही बात का उत्साह साफ नजर आता है। अब छात्राएं अपने परिजनों और दोस्तों के बीच इसे शेयर भी कर रही है।

पीएम को राखी बांधने के बाद दमके चेहरे
रतलाम-झाबुआ लोकसभा क्षेत्र के बामनिया महाशय धर्मपाल दयानंद आर्य विद्या निकेतन की छात्राओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को रक्षासूत्र बांध कर रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी। साथ ही संस्था अध्यक्ष महाशय धर्मपाल को राखी बांधकर उनसे आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर यशांशी शुक्ला, टिया चोपड़ा, चेताली भटेवरा, मुस्कान जैनए शिक्षिका कविता त्रिपाठी सहित छात्राएं उपस्थित रही। छात्राओं ने बताया कि राखी बांधने के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा, बेटियों से देश को नई पहचान मिली है। भारत की बेटियां किसी से कम नहीं है, वे आज हर क्षेत्र में खुद को स्थापित कर रही है। आप सभी को ऐसी ही बेटियों से प्रेरणा लेकर अपने मध्यप्रदेश व रतलाम का नाम रोशन करना है।

पीएम आवास पर घंटों रही बहनों की कतार
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राखी बांधने के लिए मध्यप्रदेश के कुछ ही शहरों से स्कूली छात्राएं पहुंची थी। इनमें बामनिया की छात्राएं भी शामिल थी। उनके साथ गए शिक्षक भी इस पल को यादगार बताते है। साथ गई शिक्षिकाओं ने अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री बेहद गंभीर और चिंतनशील है, उनके साथ लिए गए फोटो भी सोशल मीडिया में शेयर किए जा रहे है। जिसे बड़ी संख्या में लोग लाइक भी कर रहे है।