स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अब त्रिवेणी धाम पर साबुन लगाकर नहाए तो देना पड़ेगा जुर्माना

Sachin Trivedi

Publish: Dec 05, 2019 15:02 PM | Updated: Dec 05, 2019 15:02 PM

Ratlam

महापौर ने पीएम आवास की प्रगति देखी, ट्रेचिंग ग्राउंड के कार्य का निरीक्षण, स्वच्छता सर्वेक्षण से पहले महापौर नगर निगम के अमले को लेकर निकलीं

रतलाम. शहर में स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 से पहले महापौर डॉ. सुनीता यार्दे ने भी व्यवस्थाओं में सुधार के लिए निरीक्षण की शुरूआत कर दी है। बुधवार को महापौर नगर निगम अमले और एमआईसी सदस्यों को साथ लेकर पीएम आवास स्थल, त्रिवेणी धाम और ट्रेचिंग ग्राउंड पर पहुंची। त्रिवेणी में साबुन लगाकर नहाने की शिकायत पर अमले को कहा कि यहां सूचना चस्पा की जाए, साबुन से नहाने पर रोक लगाएं, जरूरत पड़े तो जुर्माना करें। महापौर डॉ. सुनीता यार्दे ने एमआईसी सदस्य सूरजसिंह जाट और ताराचंद पंचोनिया के साथ बुधवार को अपरान्ह 4 से 6.30 बजे तक अलग अलग स्थलों का निरीक्षण किया। सबसे पहले वे डोसीगांव में चल रहे प्रधानमंत्री आवास योजना के मकानों का निरीक्षण करने पहुंची। सिटी इंजीनियर सुरेशचंद्र व्यास और श्याम सोनी से नक्शा लेकर कार्य स्थल की जानकारी ली। इंजीनियरों ने बताया कि ईवीएस में करीब 396 व 196 आवास बन रहे हैं तो एलआईजी में 144 व 96 आवास है। सिविल वर्क करीब 80 फीसदी हो गया है, हालांकि एमआईडी में कार्य धीमा है, इसे बढ़ाने के लिए महापौर ने निर्देशित किया है।

[MORE_ADVERTISE1]

ट्रेचिंग ग्राउंड पर फिलहाल काम अधूरा
महापौर ने निगम अमले के साथ डोसीगांव के बाद ट्रेचिंग ग्राउंड करमदी में भी कार्यो को देखा। इस दौरान रेडिमेशन का कार्य करीब 60 फीसदी ही होना पाया गया। इस पर कार्य की गति बढ़ाने और अन्य सहायक कार्यो के लिए संसाधनों की उपलब्धता पर बात की। ट्रेचिंग ग्राउंड पर शहर से भेजे जाने वाले कचरे के निपटान के बारे में भी जानकारी ली।

[MORE_ADVERTISE2]

त्रिवेणी पर पानी निकासी की व्यवस्था
महापौर ने त्रिवेणी धाम पर निरीक्षण के दौरान पाया कि मुख्य स्थल के आसपास कचरा और गंदगी है, इसे हटाने के लिए कहा गया। चर्चा में पता चला कि लोग त्रिवेणी कुंड में साबुन लगाकर नहाते है, इस पर महापौर ने इसे रोकने के लिए सिटी इंजीनियर को कहा। पानी निकासी और मंडपों के आयोजनों को पास के स्थल पर कराने के निर्देश दिए गए।

[MORE_ADVERTISE3]

निरीक्षण कर जानकारी ली
पीएम आवास स्थल के साथ त्रिवेणी और ट्रेचिंग ग्राउंड की व्यवस्था का निरीक्षण किया है, कुछ कमियां सामने आईं थी, इनको सुधारने के लिए इंजीनियरों को कहा है। - डॉ. सुनीता यार्दे, महापौर रतलाम