स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

रहवासियों में आक्रोश: सीवर लाइन का काम रुकवाया

Yggyadutt Parale

Publish: Dec 11, 2019 18:14 PM | Updated: Dec 11, 2019 18:14 PM

Ratlam

रहवासियों में आक्रोश: सीवर लाइन का काम रुकवाया

रतलाम। शहर में प्रस्तावित नई सड़कों से पहले चल रही सीवर लाइन खुदाई पर अब रहवासियों का आक्रोश फूट रहा है। मंगलवार को फ्रीगंज क्षेत्र में रहवासियों ने कार्य को रूकवा दिया। इसके बाद निगम के इंजीनियरों ने मौके पर पहुंचकर कार्य को फिर शुरू कराया। वहीं, छत्रीपुल रोड पर लगातार पांचवें दिन भी कार्य जारी होने से मार्ग अवरूद्ध होता रहा। गुजरात की निजी कंपनी ने नगर निगम से मिले निर्देश के बाद शहर में चौतरफा सीवर लाइन, ब्रांच लाइन और चैंबर के साथ घरेलू कनेक्शन की लाइन पर कार्य शुरू कर दिया है। शहर के प्रमुख स्टेशन रोड, न्यूरोड, लोकेन्द्र टॉकिज रोड, छत्रीपुल रोड के साथ वार्डो के रोड पर खुदाई कार्य चल रहा है। मंगलवार को फ्रीगंज में कंपनी के श्रमिकों ने खुदाई के दौरान पेयजल लाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया। इससे नाराज रहवासियों ने ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विजयसिंह चौहान के साथ विरोध दर्ज कराते हुए कार्य को रोकने के लिए कहा। इस पर कंपनी ने पेयजल लाइन सुधार उनकी शर्तो में शामिल नहीं होने की बात कह दी।

कई क्षेत्रों में अब तक क्षतिग्रस्त हो चुकी है लाइन
मौके पर जमा हुए रहवासियों ने कहा कि शहर में जगह जगह कंपनी ने खुदाई के दौरान पेयजल की लाइन को क्षतिग्रस्त किया है। फ्रीगंज में भी इसी तरह कार्य हो रहा है। पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त होने पर रहवासियों को अपने ही खर्च पर दोबारा मरम्मत कराना पड़ेगी। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष चौहान ने सिटी इंजीनियर को सूचना देकर कार्य रोकने का कहा। इस पर निगम के इंजीनियर ने मौके पर चर्चा की और फिर कंपनी का कार्य शुरू कराया।

जहां कार्य पूर्ण, वहां सड़क सुधार के निर्देशशहर में सीवर लाइन की परेशानी के बीच आयुक्त एसके सिंह ने सीवर लाइन कंपनी को कार्य पूर्ण करने वाले स्थलों पर सुधार के लिए कहा है। सोमवार की शाम को आयुक्त ने सिटी इंजीनियर सुरेशचंद्र व्यास से अब तक के कार्य की प्रगति की जानकारी ली और इसके बाद नए स्थलों पर कार्य अवधि के दौरान ही सीवर लाइन डालने के लिए कहा है।

[MORE_ADVERTISE1]