स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विज्ञापन प्रदर्शन का 7 दिन में कराएं पंजीयन, नहीं तो कार्रवाई

Gourishankar Jodha

Publish: Nov 19, 2019 12:49 PM | Updated: Nov 19, 2019 12:49 PM

Ratlam

नगर निगम ने हटाए अवैध होर्डिंग्स बैनर, कई जगह दुकानदार फिर सड़क किनारे जमाना किए शुरू

रतलाम। अब अगर अपने भवन, प्रतिष्ठान, संस्थान, दुकान आदि पर किए गए किसी भी प्रकार के व्यावसायिक विज्ञापन प्रदर्शन के लिए मप्र आउटडोर विज्ञापन मीडिया नियमों के प्रावधान अनुसार नगर पालिक निगम रतलाम में अनिवार्य रूप से 7 दिवस में ऑन लाईन प्रक्रिया पूर्ण कर पंजीयन नहीं कराए तो बोर्ड हटाने एवं विलोपन की कार्यवाही की जाएगी। नगर निगम द्वारा शहर से अवैध होर्डिंग्स, बेनर और और सड़क किनारे लगा रखे व्यावसायिक बोर्ड हटाने का अभियान चला रखा है। हर दिन-अलग-अलग क्षेत्रों पहुंचकर कार्रवाई की जा रही है। दूसरी तरफ जहां से अमला गुजर गया वहां फिर से सड़क किनारे दुकानदारों द्वारा बोर्ड लगाना शुरू कर दिए गए।

निजी बैनर अनुमति लगा रखे बेनर भी हटेंगे
निगम अधिकारियों की माने तो उनका कहना है कि क्या करे लोग नहीं मानते हैं। कल करमदी रोड से अवैध होर्डिंग्स बैनर हटाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। सोमवार को शहर सराय से हाट की चौकी, बाजना बस स्टैंड, दीनदयाल नगर, अमृतसागर क्षेत्र, करमदी रोड आदि क्षेत्रों में नगर निगम के अमले ने पहुंचकर 30-35 बोर्ड काटने के साथ ही कुल 42 अवैध होर्डिंग्स बैनर हटाए है। कार्रवाई में सहायक आयुक्त सत्यमसिंह, सहायक राजस्व निरीक्षक प्रवीण शर्मा आदि दल बल के साथ कर्मचारी शामिल थे। सत्यमसिंह ने बताया कि जब तक वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश है तब तक अवैध होर्डिंग्स बैनर और बोर्ड हटाने का अभियान अनवरत चलेगा। प्रायवेट जो बैनर लगा रखे है वह भी हटाएं जाएंगे। इसके लगाने के लिए नगर निगम से अनुमति लेकर टैक्स जमा कराकर अनुमति मिलने पर ही लगाया जा सकेगा।

विज्ञापन प्रदर्शन के लिए 7 दिन में कराएं पंजीयन
राज्य शासन द्वारा नगरीय क्षेत्र में लगाए जाने वाले विभिन्न श्रेणी के विज्ञापनों का नियंत्रण मप्र आउटडोर विज्ञापन मीडिया नियम 2017 के माध्यम से किए जाने के प्रावधान किए गए है। नगर निगम ने नागरिकों से आग्रह किया है कि अपने भवन, प्रतिष्ठान, संस्थान, दुकान आदि पर किए गए किसी भी प्रकार के व्यावसायिक विज्ञापन प्रदर्शन हेतु मप्र आउटडोर विज्ञापन मीडिया नियमों के प्रावधान अनुसार नगर पालिक निगम रतलाम में अनिवार्य रूप से 7 दिवस में ऑन लाईन प्रक्रिया पूर्ण कर पंजीयन कराए अन्यथा समयावधि पश्चात निगम द्वारा नियमानुसार विज्ञापन बोर्ड हटाने एवं विलोपन की कार्यवाही की जाएगी। जिसका समस्त उत्तरदायित्व संबंधित होगा तथा क्षति पूर्ति की राशि संबंधित से वसूल की जावेगी।

[MORE_ADVERTISE1]