स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

VIDEO लक्ष्मीनारायण व महालक्ष्मी मंदिरों पर भजन संध्या, महाआरती के बाद बंटी प्रसादी, भजनों पर झूमे भक्त

Ashish Pathak

Publish: Sep 22, 2019 13:27 PM | Updated: Sep 22, 2019 13:27 PM

Ratlam

Mahalaxmi Temple Latest News : शहर के माणकचौक महालक्ष्मी मंदिर, कालिका माता के समीप लक्ष्मीनारायण मंदिर एवं श्रीश्रीमाली ब्राह्मण समाजजनों का अपनी कुलदेवी का जन्मोत्सव पर मंदिरों पर सुबह से रात तक भक्तों का दर्शन वंदन के लिए तांता लगता रहा।

रतलाम. Mahalaxmi Temple Latest News : धन की देवी माता महालक्ष्मी का जन्मोत्सव शनिवार को शहर भक्तिभाव भरे वातावरण में मनाया। शहर के माणकचौक महालक्ष्मी मंदिर, कालिका माता के समीप लक्ष्मीनारायण मंदिर एवं श्रीश्रीमाली ब्राह्मण समाजजनों का अपनी कुलदेवी का जन्मोत्सव पर मंदिरों पर सुबह से रात तक भक्तों का दर्शन वंदन के लिए तांता लगता रहा। रिमझिम बारिश में लक्ष्मीनारायण मंदिर पर विधायक चेतन्य काश्यप के आतिथ्य में महाआरती की गई।

महालक्ष्मी के माणकचौक मंदिर पर शाम को संजय पुजारी द्वारा महाआरती की, भजन गायक पं. गोपाल शर्मा ने एक से बढ़कर एक मातारानी के भजनों की प्रस्तुति देकर भक्तों को झूमने पर मजबूर कर दिया। श्राद्ध पक्ष की अष्टमी कि रात्रि को 12 बजे श्री श्रीमाली ब्राह्मण समाज कुलदेवी मातारानी महालक्ष्मी का जन्मोत्सव समाजनजों ने मां की आराधना कर मनाया। शनिवार रिमझिम बारिश काले बादलों की घटाओ के बीच श्रीमालिवास स्थित महालक्ष्मी परिसर से समाज का चल समारोह निकाला गया। जिसमें विष्णु महालक्ष्मी की झांकी, बैंड तथा रथ पर सवार, गणेश, महालक्ष्मी की वेशभूषा में समाज बच्चों अभी दवे, आशी दवे ने आकर्षित किया।

Mahalaxmi Temple Latest News

महालक्ष्मी मंदिर पहुंचा

पैलेस रोड पर महेश सुरेखा दशोत्तर द्वारा चल समारोह में श्रद्धालुओं को प्रसादी बांटी गई। चल समारोह श्रीमालीवास होता हुआ कॉलेज रोड स्थित मठ महालक्ष्मी मंदिर पहुंचा। इसके पश्चात चल समारोह श्रीमालीवास स्थित महालक्ष्मी मंदिर पहुंचा। उसके बाद धर्मशाला में रात्रि 12 बजे एकत्रित महिला पुरुष समाज जनों ने महालक्ष्मी के जन्मोत्सव की आरती कर माता रानी का आशीर्वाद लिया। चल समारोह के दौरान समिति के सदस्य एवं समाज पुरुष एवं महिला समाज जन बड़ी संख्या में उपस्थित थे।