स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मध्यप्रदेश कांग्रेस के नेता ने कहा, मोदी ने ये हालत कर दी, हम बोल भी नहीं पा रहे

Sachin Trivedi

Publish: Aug 20, 2019 11:00 AM | Updated: Aug 19, 2019 22:28 PM

Ratlam

उज्जैन विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष के बयान के बाद पार्टी में हड़कंप

रतलाम. मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने सदस्यता अभियान की शुरूआत कर दी है, लेकिन कांग्रेस नेताओं के बोल कार्यकर्ताओं को हौसला देने के बजाय हैरत में डाल रहे है। रतलाम में सदस्यता अभियान के लिए आए कांग्रेस नेता और उज्जैन विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष राजहजूरसिंह गौर ने धारा ३७० हटने के बाद बनी स्थिति पर स्थानीय पदाधिकारियों से चर्चा में कहा कि कार्यकर्ता कह रहे है कि मोदी ने धारा 370 खत्म कर ये हालात कर दी है कि हम गांव में खड़े होकर बोल भी नहीं पा रहे है। वो जिस दिन राममंदिर बना देगा, आप गांव की काकड़ पर खड़े भी नहीं हो पाओगे, वो जनता की नब्ज समझकर बात करते है और कांग्रेस के लोग अपनी बात रखते है, कांग्रेस में गुटबाजी बढ़ती जा रही है।

करीब 40 हजार नए सदस्य पहले चरण में बनाने का लक्ष्य रखा
उज्जैन विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के सदस्यता अभियान के जिला व शहर प्रभारी राजहुजूर सिंह गौर ने रविवार को शहर तथा जिला कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ अलग अलग चर्चा की। ग्रामीण विधानसभाओं में करीब 40 हजार नए सदस्य पहले चरण में बनाने का लक्ष्य रखा गया है। बैठक में पदाधिकारियों को बूथवार सदस्यता डायरी का वितरण किया गया। शहर में हर बूथ पर 250 नए सदस्य का लक्ष्य रखा है। वहीं, संगठन की नीति के खिलाफ बयानबाजी को लेकर जितेन्द्र ठन्ना और सुरेश पाटीदार दंतोडिय़ा को पार्टी से बाहर करने संबंधी प्रस्ताव पारित कर नोटिस जारी किया गया है।

हर बूथ पर 200 से 250 से कम नहीं होना चाहिए
शहर के दो बत्ती रोड के कांग्रेस कार्यालय पर सदस्यता प्रभारी राजहुजूर सिंह गौर ने सबसे पहले शहरी पदाधिकारियों के साथ चर्चा की। शहर अध्यक्ष विनोद मिश्रा और कार्यवाहक अध्यक्ष शांतिलाल वर्मा की मौजूदगी में गौर ने शहर के सभी ब्लॉक और बूथ पर सदस्यता अभियान को लेकर जानकारी ली और कहा कि प्रदेशाध्यक्ष व सीएम कमलनाथ के निर्देश है कि सभी बूथ पर वास्तविक सदस्य बनाए जाने है, नए सदस्यों की संख्या हर बूथ पर 200 से 250 से कम नहीं होना चाहिए, ये सभी नए मतदाता जोड़ जाने है। इसके लिए सभी पदाधिकारियों से सवाल भी पूछे और सदस्यता का लक्ष्य तय किया। इस दौरान कांग्रेस नेता पारस सकलेचा, प्रभु राठौर, रजनीकांत व्यास, मुबारिक खान, महिला कांग्रेस अध्यक्ष अदिति दवेसर, प्रवक्ता सुजीत उपाध्याय सहित अन्य मौजूद थे।