स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

railway video - पटरी पर सोया था आदमी, निकल गई ट्रेन, फिर हुआ ये की आप कहेंगे गॉड इस ग्रेट

Ashish Pathak

Publish: Aug 17, 2019 10:34 AM | Updated: Aug 17, 2019 10:34 AM

Ratlam

indian railway latest video news - करीब 100 की गति से आ रही एक मालगाड़ी यात्री के उपर से निकल गई। यात्री को इस दौरान खरोच भी नहीं आई। इसके बाद इस घटना को जिस किसी ने देखा उसने यही कहा गॉड इस ग्रेट।

रतलाम। indian railway video hindi news - कहते है 'जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई' यह शुक्रवार को मेघनगर के स्थानीय रेलवे स्टेशन पर चरितार्थ भी हो गया। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार मेघनगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक एक पर एक यात्री की जान बच गई। यात्री पटरी पर जाकर सो गया था। इस बीच करीब 100 की गति से आ रही एक मालगाड़ी यात्री के उपर से निकल गई। यात्री को इस दौरान खरोच भी नहीं आई। इसके बाद इस घटना को जिस किसी ने देखा उसने यही कहा God Is Great.

बताया जा रहा है कि शनिवार शाम की इस घटना में दाहोद से रतलाम की ओर जाने वाली मेमू ट्रेन में बैठने के लिए पटरी क्रॉस करते समय अचानक सामने से दूसरी ट्रेन आ जाने पर 55 वर्षीय एक व्यक्ति पटरी पर ही लेट गया। इस दौरान पूरी ट्रेन उसके ऊपर से गुजर गई। ट्रेन के गुजरते ही वह सकुशल उठ खड़ा हुआ। आसपास के लोगों ने पास ही खड़ी मेमो ट्रेन में बैठाकर उसे उसके गंतव्य की ओर रवाना कर दिया। स्टेशन पर लोगों के बीच यह वाकया चर्चा का विषय बन गया।

सुरक्षा की खुली पोल

इस घटना ने रेलवे ट्रैक की सुरक्षा की पूरी खोल कर रख दी। असल में ट्रेन आने से पहले रेल पथ निरीक्षक से लेकर स्टेशन मास्टर की ये जिम्मेदारी होती है कि वो इसको देखें की पटरी सुरक्षित हो। इसके अलावा पटरी पर कुछ न हो, लेकिन अचानक एक व्यक्ति के आकर सोने की घटना ने रतलाम रेल मंडल के मेघनगर स्टेशन की ट्रैक से जुड़ी सुरक्षा की पूरी खोलकर रख दी है। अब मामले में फिलहाल जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगवाई है। फिलहाल ये पता नहीं चल पाया है कि जो व्यक्ति ट्रैक पर आकर सोया था वो नशे में था या नहीं, लेकिन इस घटना के बाद ये साबित हो गया है कि रेलवे ट्रैक सुरक्षित नहीं है।

railway video