स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राखी-ईद की रौनक रही फीकी, 68 पंचायत सचिवों को नहीं मिला वेतन

Akram Khan

Publish: Aug 18, 2019 18:14 PM | Updated: Aug 18, 2019 18:14 PM

Ratlam

राखी-ईद की रौनक रही फीकी, 68 पंचायत सचिवों को नहीं मिला वेतन

रतलाम। प्रदेश व केन्द्र सरकार की जन हितेषी योजनाओं को ग्रामीणों तक पहुंचाने और उनका क्रियान्वयन करवाने वाले पंचायत के सचिव व सह सचिव बीते दो महिनों ने बगैर वेतन के काम कर रहे है। आवंटन के इंतजार में पंचायत सचिवों से लेकर जनपद में काम करने वाले कर्मचारी तक त्यौहार के दौरान भी वेतन से महरूम रहे, वेतन नहीं मिलने से त्यौहार की रंगत भी फीकी रही। इधर सरकार द्वारा अनुकंपा नियुक्ति के आदेश होने के बाद जिले को अब तक इसका लाभ नहीं मिल पाया है। जिसको लेकर पंचायत सचिव संगठन लगातार प्रदर्शन कर रहा है।

जनपद पंचायत जावरा के अन्तर्गत 68 ग्राम पंचायत शामिल है, जहां करीब 68 पंचायत सचिव व इतने ही सहायक सचिव मौजुद है। वहीं करीब 45 से अधिक का कार्यालय का स्टॉफ मौजुद है। जिन्है जुन व जुलाई माह का वेतन अब तक नहीं मिल पाया है। इसको लेकर पंचायत सचिव संगठन के पदाधिकारियों ने अधिकारियों को भी अवगत कराया, लेकिन अधिकारियों ने आवंटन नहीं होने के बोलकर बात को टाल दिया है।

9 सितंबर को धरना
पंचायत सचिवों की वेतन समस्या के साथ ही अंशदायी पेंशन योजना तथा अनुकंपा नियुक्ती को लेकर पंचायत सचिव संगठन के पदाधिकारी लगातार प्रर्दशन कर रहे है। पंचायत सचिव संगठन प्रदेशाध्यक्ष बालमुकुन्द पाटीदार ने बताया कि आदेश होने के बाद भी अनुकंपा नियुक्ति का लाभ अब तक जिले में नहीं मिल पाया है, वहीं अंशदायी पेंशन के आदेश भी अब तक जारी नहीं किए गए है। जिसको लेकर पंचायत सचिव संगठन लगातार प्रयासरत है, 8 अगस्त को सभी तहसील स्तर पर ज्ञापन दिए गए है, अब 9 सितम्बर को जिला स्तर पर एक दिवसीय धरना देकर ज्ञापन दिए जाएंगे, वहीं 15 अक्टूबर को भोपाल में एक दिवसीय महाधरना प्रदर्शन रखा गया है। जिसमें सभी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।