स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

VIDEO अवंतिका के टॉयलेट में जलाए कपड़े, धुएं से हड़कंप

Ashish Pathak

Publish: Nov 19, 2019 11:09 AM | Updated: Nov 19, 2019 11:09 AM

Ratlam

Avantika Express Train Latest News : धुआं देख पूरी ट्रेन में मची अफरा-तफरी, नागदा आउटर की घटना, 30 मिनट ट्रेन को रोककर आग पर पाया काबू, युवक को आरपीएफ ने लिया हिरासत में

रतलाम. इंदौर से मुंबई सेंट्रल जाने वाली अवंतिका एक्सपे्रस ट्रेन के गार्ड के डिब्बे के करीब सामान्य डिब्बे के टॉयलेट में एक युवक ने अपने कपड़े सहित कचरे में आग लगा दी। सोमवार शाम ट्रेन पिपलौदा बागला से नागदा स्टेशन के बीच थी, तभी अचानक टॉयलेट से धुआं बाहर आने लगा। इसके बाद डिब्बे में हड़कंप मच गया, धुआं अन्य बोगियों तक भी पहुंचा, तो यात्री आग लगने की आशंका से परेशान हो उठे। बाद में आरपीएफ व अन्य की सहायता से आग पर काबू पा लिया गया। आरपीएफ नागदा ने आग लगाने वाले युवक को हिरासत में लिया गया है। इस मामले की जांच के निर्देश दिए गए है, जांच तीन वरिष्ठ अधिकारियों ने शुरू कर दी है।

VIDEO मुंबई-दिल्ली ट्रैक पर इंजन का व्हील जाम, 3 घंटे तक रूट बंद

[MORE_ADVERTISE1]
[MORE_ADVERTISE2]

ट्रेन में S-1 से लेकर S-5 तक ड्यूटी करने वाले टीटीई धीरज हार्डिया ने बताया कि ट्रेन जब नागदा पहुचंने वाली थी उसके कुछ समय पूर्व ही S-1 डिब्बे से लगे सामान्य कोच के टॉयलेट में आग लगने की घटना हुई। जब टॉयलेट को खुलवाया तो देखा कि एक युवक ने कपडे़ व डस्टबिन के कचरे में आग लगा रखी थी। इसके बाद यात्रियों ने ही युवक को पकड़कर आरपीएफ के हवाले कर दिया। ट्रेन को नागदा में ही रोककर आग पर काबू पाया गया। पूरी कयावद में करीब 30 मिनट ट्रेन को अतिरिक्त समय तक रोके रखा गया।

SBI : एसबीआई का अपने करोड़ों ग्राहकों को बड़ा तोहफा

[MORE_ADVERTISE3]young man : climbed on the roof of train at gwalior railway station

सूचना पर पहुंचे कई अधिकारी
इसकी सूचना जैसे ही रेलवे नियंत्रण कक्ष में पहुंची, उसके बाद डीओएम गुड्स अजय बी ठाकुर, वाणिज्य प्रबंधक एनके मीणा, आरपीएफ के मंडल सहायक सुरक्षा आयुक्त आरके सिंह, स्टेशन प्रबंधक वीएस सिसौदिया सहित अन्य अधिकारी ट्रेन के रतलाम पहुंचने पर प्लेटफॉर्म पर पहुंच गए। इन अधिकारियों ने उस डिब्बे को देखा जिसमे आग की घटना हुई थी। इसके बाद यात्रियों, ट्रेन के टीटीई आदि के बयान लिए गए। यह तीन अधिकारी ही अपनी रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारियों को देंगे।

रेलवे में निजीकरण के खिलाफ मिलकर लडऩा होगा

Special train for Sabarimala fair
IMAGE CREDIT: patrika

एक युवक ने जला दिए थे अपने कपडे़
एक युवक ने अपने कपडे़ व अन्य सामान बाथरूम में जाकर जला दिए थे। बाथरूम में से धुआं निकल रहा था। बाद में उसको पकड़ कर नागदा आरपीएफ को दे दिया गया।
- योगेश प्रजापति, उज्जैन से रतलाम आ रहे घटना के प्रत्यक्षदर्शी यात्री

ट्रेन को रोककर आग पर पाया काबू
ट्रेन के टॉयलेट में कपडे़ व कचरे में आग एक युवक ने लगा दी थी। बाद में यात्रियों ने ही उसको पकड़कर आरपीएफ को सौंप दिया।
- धीरज हार्डिया, ट्रेन में ड्यूटी करने वाले टीटीई

पूछताछ के बाद ही किसी नतीजे पर

जिस युवक के बारे में यात्रियों ने घटना करने की बात कही है, उसको हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई है। पूछताछ के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकेगा।
- रमन कुमार, मंडल सुरक्षा आयुक्त, रतलाम रेल मंडल

 You can travel by train from Bhilwara in this way